- गंभीर हालत में कराया गया महिला को जिला अस्पताल में भर्ती

- नशेड़ी पति और खूंखार सास ने किए महिला पर जुल्म

- टीबी की गंभीर बीमारी से त्रस्त है महिला

- परिजनों का रो-रोकर है बुरा हाल, सब हैं परेशान

<- गंभीर हालत में कराया गया महिला को जिला अस्पताल में भर्ती

- नशेड़ी पति और खूंखार सास ने किए महिला पर जुल्म

- टीबी की गंभीर बीमारी से त्रस्त है महिला

- परिजनों का रो-रोकर है बुरा हाल, सब हैं परेशान

Meerut:

Meerut: पिता ने अपनी बेटी का कन्यादान उसकी जिंदगी भर की खुशी के लिए किया था, लेकिन अपनी बेटी की दुर्दशा देखने के लिए वह मजबूर है। परिजनों की खुशी का ससुरालियों ने सत्यानाश कर दिया। सुसराल में पांच साल से बहू को बंधक बनाकर प्रताडि़त किया जा रहा था।

क्या थी और अब क्या हो गई

परतापुर थाना एरिया के शताब्दी नगर में रहने वाले प्रेमनाथ दिल्ली में सिलाई का काम करते हैं। उन्होंने अपनी बेटी आरती की शादी ख्009 में शादी समारोह में लाइटिंग का काम करने वाले शास्त्रीनगर सेक्टर दो निवासी एक युवक से की थी। शादी के बाद से ससुरालियों ने बहू का जीना मुहाल कर दिया। पिता का आरोप है कि आरती की सास और पति दहेज के लिए बहू की जमकर पिटाई करते थे। जिससे आरती की हालत काफी खराब रहने लगी। पांच साल तक बंधक बनाकर आरती को टार्चर किया गया।

नहीं भेजते थे बेटी को घर

शादी के बाद से ही बेटी को बंधक बनाकर घर पर रखा गया। पिता प्रेमनाथ ने कई बार अपनी बेटी को मायके भेजने के लिए ससुरालियों से फोन पर कहा तो उनके साथ भी गाली गलौज की गई। कई बार आग्रह करने के बावजूद भी उसे मायके नहीं भेजा। जब परिजन ससुराल में मिलने जाते थे तो अभद्रता करते हुए घर से बाहर निकाल देते थे।

तीन महीने पहले छोड़ गए थे घर

आरती की हालत जब काफी बिगड़ी तो ससुराल वाले उसे तीन महीने पहले मायके छोड़कर फरार हो गया। तब से आरती को न सुनाई देता है न ही कुछ बोल पाती है। टीबी की गंभीर बीमारी से ग्रस्त है। अब पिता प्यारे लाल जिला अस्पताल में आरती का उपचार करा रहे हैं।

नौचंदी थाना प्रभारी विनोद कुमार सिंह ने बताया कि मामला जानकारी में आया है। लेकिन अभी तक कोई शिकायत नहीं आई है। तहरीर आने के बाद आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।