-टाइम्स स्क्वॉयर लाइव-

- खूब लगी शर्त, जीतने वालों को मिली ट्रीट

- गाडि़यों के बोनट पर बैठकर लिया मैच का मजा

RANCHI (15 July) : रविवार की शाम सिटी के लोगों के लिए यादगार बन गयी। फीफा व‌र्ल्ड कप के फाइनल मैच के लाइव टेलिकास्ट का लोगों ने जमकर लुत्फ उठाया। मोरहाबादी के टाइम्स स्क्वायर में लार्ज एलईडी स्क्रीन पर मैच का सीधा प्रसारण हुआ, जिसे देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग उमड़ पड़े। मौसम भी खुशनुमा था, जिस कारण पूरा माहौल यादगार बन गया। बड़ी संख्या में लोग अपनी कार लेकर मैदान पहुंचे थे। कार की बोनट पर बैठकर परिवार के साथ लोगों ने मैच का आनंद उठाया। हर एक गोल के साथ ही लोगों की धड़कन तेज होती चली गयी। चारों तरफ जगमग रोशनी थी और 10 एचईडी स्क्रीन पर मैच चल रहा था। क्या बच्चे, बूढ़े और जवान, सभी ने मैच को पूरा इंज्वाय किया।

गोल के साथ ही फास्टफूड का भी मजा

हर गोल के साथ ही टीमों के समर्थक मैदान के किनारे लगे फास्ट फूड के स्टॉल्स से खाने-पीने की चीजें मंगवा रहे थे। इस दौरान शर्त भी खूब लगी। जिसकी ओर से गोल हुआ, हारने वाले ने चाउमिन, चिल्ली और कोल्ड ड्रिंक्स का बिल पे किया। कुल मिलाकर मैच के बहाने सिटी के लोगों ने अपनी शाम हसीन बना ली। इस यादगार लम्हे के लिए पिछले कई दिनों से इंतजाम किया जा रहा था। नगर विकास एवं आवास विभाग ने इस आयोजन का जिम्मा जुडको को दिया था। आम लोगों ने इस आयोजन की जमकर तारीफ भी की।

समर्थकों का हुआ भरपूर इंटरटेनमेंट

मोरहाबादी मैदान में मैच देखने पहुंचे लोग खूब मजे कर रहे थे। युवा पूरे जोश में थे। क्रोएशिया की टीम के साथ लोगों की सहानुभूति थी, तो फ्रांस के फैंस की भी कमी नहीं थी। मैच शुरू होने के 18वें मिनट में जैसे ही फ्रांस की ओर से मारियो मैनजुकिक ने गोल दागा, वैसे ही पूरे मैदान में शोर गूंज उठा। इसके ठीक दस मिनट बाद क्रोएशिया के सपोर्टर्स को खुश होने का मौका मिल गया। 28वें मिनट में इवान पेरिसिक ने गोल दागा, तो फ्रांस के समर्थक झूम उठे। फिर 38वें मिनट में एनटोइने, 59वें मिनट में पॉल पोगबा और 65वें मिनट में किलियन के गोल ने फांसीसी खेमे में खुशी की लहर दौड़ा दी। हालांकि, 69वें मिनट में मारियो के गोल ने क्रोएशियाई खेमे को थोड़ा खुश जरूर किया, लेकिन अंत में फ्रांस के समर्थकों को खुश होने का मौका मिला।