नगर निगम से मंगाया गया पानी का टैंकर

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: दोपहर करीब साढ़े तीन जब नेहरू काम्प्लेक्स के चौथे फ्लोर पर स्थित दुकानों में आग लगी, तो आग की रफ्तार कम थी। जिसे बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाडि़यां लगा दी गई। पांच बजे तक फायर ब्रिगेड की टीम आग को बुझाने में लगी रही, लेकिन आग पूरी तरह से नहीं बुझ पाई।

30 मिनट लगे दूरी गाड़ी पहुंचने में

करीब आधा दर्जन से अधिक फायर ब्रिगेड की गाडि़यों का पानी खत्म हो गया और आग सुलगती रही। इसे भरने और दूसरी गाडि़यों को मंगाने में करीब 45 मिनट लग गया। देखते ही देखते गोदामों से एक बार फिर आग के तेज लपटें निकलने लगीं तो फायर ब्रिगेड के लिए इस पर काबू पाना मुश्किल हो गया।

मेयर ने मंगवाया हाइड्रोलिक सीढ़ी और टैंकर

चौक में भीषण आग लगने की जानकारी होते ही मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी मौके पर पहुंच गई। उन्होंने आग बुझाने के लिए तत्काल नगर निगम की हाइड्रोलिक गाड़ी मंगवाई, जो पंद्रह मिनट के अंदर चौक पहुंच गई। उसे उस स्थान पर ले जाया गया, जहां आग भड़क रही थी। इस पर चढ़ कर फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने पानी की बौछार की। फायर ब्रिगेड की गाडि़यों का पानी खत्म हो गया, तो नगर निगम के जलकल विभाग से पानी का टैंकर मंगाया गया। जिसके जरिये आग पर काबू पाने के लिए पानी की जबर्दस्त बौछार की गई। देर शाम तक आग पर काबू पाया जा सका।