- प्रमुख चौराहों पर होलिका दहन के दौरान फायर विभाग की फोर्स रहेगी तैनात

- वार्डो में परखी जाएगी पानी की व्यवस्था, नगर निगम की ली जाएगी मदद

bareilly@inext.co.in

BAREILLY : होली पर आग लगने की कोई घटना होने पर तुरंत उस पर काबू पाया जा सके, इसके लिए फायर डिपोर्टमेंट ने पहले से ही तैयारी कर ली है. होलिका दहन स्थलों के आसपास शहर के प्रमुख चौराहों पर फायर डिपार्टमेंट की फोर्स मुस्तैद रहेगी. आग लगने की सूचना मिलते ही तुरंत टीम मौके पर पहुंचकर आग पर काबू करेगी. इसमें पानी की कमी आड़े न आए इसके लिए नगर निगम की भी मदद ली जाएगी.

वाहनों की करा ली गई सर्विस
फायर विभाग ने होली के मद्देजनर पहले ही वाहनों की सर्विस करा ली है. जिससे अगर कोई आगजनी की घटना होती है तो वाहनों में किसी भी प्रकार की कोई कमी न आए. सूचना मिलते ही फौरन मौके पर जाकर आग पर काबू पाया जा सके.

भरे जाएंगे ओवरहेड टैंक
आग बुझाने के दौरान पानी की व्यवस्था करने के लिए होली से दो दिन पहले शहर के वार्डो में बने ओवरहेड टैंक चेक करके भरवाए जाएंगे. इसके लिए फायर डिपार्टमेंट की ओर से नगर निगम को नोटिस भी जारी किया गया है. इसके अलावा जिन इलाकों में ओवरहेड टैंक नहीं हैं या किसी कारण उन्हें पूरा नहीं भरा जा सकता है वहां होलिका दहन स्थल के आसपास ही फायर टेंडर पहले ही भेज दिए जाएंगे.

यह वाहन रहेंगें तैनात

1. वाटर बाउजर - 1

2. फायर टैंकर - 4

3. वाटर मिष्ट - 2

4. छोटी वाटर बाउजर - 4

5. अन्य गाडि़यां - 3

वर्जन :होली पर आग लगने की घटना होने पर उसे तुरंत काबू किया जा सके इसके लिए कार्य योजना तैयार कर ली गई है. वाहन पूरी तरह से ठीक करा लिए गए हैं. दो दिन पहले सभी वार्डो में ओवरहेड टैंकों में पानी की स्थिति का भी अवलोकन किया जाएगा.

सोमदत्त सोनकर, एफएसओ.