-मंच कला संकाय में प्रोग्राम के दौरान जमकर हुई मारपीट, चार छात्र जख्मी

-बिरला हॉस्टल के ए और सी ब्लॉक के छात्रों के बीच खूब चले ईट-पत्थर

 

कुछ दिनों तक शांत रहने के बाद

रविवार को एक बार फिर बीएचयू सुलग उठा। देर शाम स्पंदन सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान बिरला हॉस्टल के छात्र गुटों में कहासुनी के बाद रात में मारपीट के बाद जमकर पत्थरबाजी हुई। इस दौरान हवाई फायरिंग की भी चर्चा रही। बिरला हॉस्टल के 'ए' और 'सी' ब्लॉक के स्टूडेंट्स के बीच हुए मारपीट व पत्थरबाजी में चार छात्र जख्मी हो गए। पत्थरबाजी देख बीएचयू के सुरक्षाकर्मी बैकफुट पर आ गए। मामला बढ़ने पर लंका थाना सहित आसपास थानों की फोर्स बुला ली गई।

 

जमकर मारपीट

मंच कला संकाय में रविवार की शाम स्पंदन सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान नाटक का मंचन चल रहा था। तभी दो बाहरी छात्र पहुंचे और फोटोग्राफी के दौरान छात्रा पर कमेंट किया। यह देख बिरला सी के छात्रों ने दोनों को पीट दिया। इसके बादमाहौल गरमा गया। मार खाए दोनों छात्रों ने बिरला ए हास्टल से कुछ परिचितों को बुला लिया तो एक बार फिर मारपीट हुई। विवाद यहां से शुरू हुआ तो हास्टल पहुंचते-पहुंचते बवाल का रूप ले लिया। बिरला ए और बिरला बी हास्टल में तोड़फोड़ शुरू हो गई। जूनियर व सीनियर के बीच हुए मारपीट के बाद पत्थरबाजी शुरू हो गई। जिसमें कुमार मंगलम नामक छात्र सहित दोनों ओर से चार छात्र जख्मी हो गए। मारपीट की सूचना पाकर पहुंचे सुरक्षागार्ड व प्रोक्टोरियल बोर्ड के मेंबर्स पत्थरबाजी देख भाग खड़े हुए। करीब आधे घंटे तक दोनों ओर से जमकर पत्थरबाजी हुई। इसी बीच आरोप है दो राउंड हवाई फायरिंग भी की गई। घटना की जानकारी मिलते ही लंका सहित आसपास थानों की फोर्स मंगा ली गई। पुलिस फोर्स के कैंपस में पहुंचते ही छात्र शांत। एहतियातन पुलिस फोर्स हास्टल के बाहर तैनात कर दी गई है।

 

एक पूर्व अधिकारी का नाम उछला

अभी तक शांत चल रहे महामना की बगिया अचानक सुलगने के पीछे एक पूर्व अधिकारी का नाम सामने आ रहा है। कैंपस से जुड़े कुछ कर्मचारियों की माने तो यह मारपीट तो बस बहाना खोजा गया है। इन पर पहले से भी बवाल करने वाले छात्रों शह देने का आरोप है।