पुलिस ने चौंकानेवाला खुलासा किया
ranchi@inext.co.in
RANCHI: 31 मई को बुंडू नगर पर्षद अध्यक्ष राजेश कच्छप पर फायरिंग मामले में रांची पुलिस ने चौंकानेवाला खुलासा किया है। मामले में फायरिंग के गिरफ्तार आरोपी रांची के कुख्यात नीतेश लाहा व चतरा के विकास कुमार ने पुलिस पूछताछ में बताया कि राजेश कच्छप ने अपने ऊपर खुद गोली चलवाई थी। बुंडू नगर पर्षद अध्यक्ष राजेश कच्छप ने बॉडीगार्ड पाने के लिए अपने ऊपर अपराधियों से फायरिंग करवाई थी, जिसके बाद जिला प्रशासन ने उन्हें बॉडीगार्ड उपलब्ध भी करवा दिया था।

एक लाख रुपये मिले थे
पकड़े गए अपराधियो में से एक नीतेश लाहा ने पुलिस को पूछताछ में बताया है कि उसे बुंडू नगर पर्षद अध्यक्ष राजेश कच्छप पर फायरिंग करने के लिए एक लाख रुपये दिए गए थे। रुपए बुंडू बस स्टैंड के ठेकेदार सूरज उरांव ने दिए थे। इधर, दोनों अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद सूरज उरांव फिलहाल फरार हो गया है। सिटी डीएसपी राजकुमार मेहता ने बताया कि उसकी गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

चेकिंग अभियान में धराए अपराधी
इधर, नियमित वाहन जांच में लगे रांची की लालपुर पुलिस को यह अहम कामयाबी हाथ लगी है। लालपुर में चेकिंग अभियान के दौरान एक बाइक पर सवार दो युवक पुलिस को देख कर फरार होने लगे, इसके बाद पुलिस की टीम ने उन्हें खदेड़ कर पकड़ लिया। जब उनकी तलाशी ली गई तो उनके पास से दो हथियार बरामद हुए। हथियारों में एक साइलेंसर लगा पिस्टल भी शामिल है।

नीतेश के यहां किराएदार था विकास
आ‌र्म्स के साथ पकड़ा गया विकास कुमार चतरा जिले का रहनेवाला है। वह नीतेश कुमार के घर में किराएदार था। विकास के लिए नीतेश ने अपने भाई से लड़ाई भी मोल ली थी। जानकारी के मुताबिक, नीतेश के घर में बर्थडे पार्टी थी। उस वक्त नीतेश के बड़े भाई ने विकास को मिठाई लाने के लिए भेजा था। जब विकास काफी देर बाद आया तो उसके बड़े भाई ने एक तमाचा जड़ दिया। यह देख विकास ने कहा कि जबतक वह बड़े भाई को मारेगा नहीं, तबतक दोस्ती पक्की नहीं होगी। इसके बाद नीतेश अपने भाई से लड़ गया। इस लड़ाई में उसका हाथ टूट गया है।