-भोजपुर एसपी को मिली थी हथियारों की तस्करी की सूचना

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

न्क्त्रन्/क्कन्ञ्जहृन् : भोजपुर पुलिस ने एक बार फिर आ‌र्म्स तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने हथियार तस्करी में संलिप्त 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। साथ ही एक देसी शॉटगन रायफल और पिस्टल समेत गोली बरामद किया है। इसके अलावा एक बोलेरो, एक बुलेट और एक बाइक समेत 6 मोबाइल सेट ज?त किया गया है। साथ ही कैश भी जब्त किया गया है।

पिता-पुत्र और सगे भाई अरेस्ट

पकड़े सदस्यों में पिता और पुत्र के अलावा दो सगे भाई भी है। इसकी जानकारी रविवार को भोजपुर एसपी आदित्य कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस में दी। उन्होंने बताया कि हथियार तस्करी के मामले में पुलिस ने बड़हरा के नेकनाम टोला निवासी सुरेश कुमार उर्फ सुरेश कुमार, उसके पुत्र नितेश कुमार, आरा टाउन थाना के गौसगंज निवासी अनिल कुमार के पुत्र सुमन कुमार, शाहपुर निवासी चन्द्रधर पांडेय के पुत्र सुमित पांडेय व कृष्णा पांडेय को अरेस्ट किया गया है।

ऐसे गैंग तक पहुंची पुलिस

दरअसल, बताया जा रहा कि भोजपुर एसपी आदित्य कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि बड़हरा में अवैध हथियारों की तस्करी की जा रही है। उन्होंने टीम गठित कर छापेमारी का आदेश दिया। टीम ने नेकनाम टोला और केशोपुर में छापेमारी कर सुरेश राम और उसके बेटा को गिरफ्तार किया। इसके बाद गौसगंज के सुमन कुमार, कृष्णा और सुमित को धर दबोचा गया। टीम में बड़हरा थानाध्यक्ष उदय प्रताप सिंह, डीआईयू प्रभारी राजीव कुमार, दारोगा सुदेह कुमार समेत डीआईयू के पुलिसकर्मी शामिले थे.एसपी ने बताया कि पकड़े अपराधी पूजा के मद्देनजर सद्भाव बिगाड़ने के लिए किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के प्रयास में थे। लेकिन, समय रहते गैंग से जुड़े पांच सदस्यों को दबोचा गया। आ‌र्म्स एक्ट के तहत पांचों अपराधियों के विरुद्ध नामजद केस दर्ज किया गया है।

पहले भी जा चुका है जेल

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार सुरेश कुमार उर्फ सुरेश राम मूल रूप से बड़हरा के नेकनाम टोला निवासी बुटन राम का पुत्र है। पहले से उसका आपराधिक इतिहास रहा है। पूर्व में जेल भी जा चुका है। साल 2000 में मिनीगन फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ था। जिसके बाद उसे पकड़ा गया था। इसे लेकर 26 सितंबर 2000 को केस दर्ज किया गया था। जेल से छुटने के बाद भी वह हथियार का कारोबार करता था। इस दौरान पुलिस ने धंधे में संलिप्त पिता और पुत्र दोनों को धर दबोचा।

पकड़े गए आरोपियों में एक का पहले से आपराधिक इतिहास रहा है। इसे लेकर आ‌र्म्स एक्ट का केस दर्ज किया गया है।

-आदित्य कुमार, एसपी, भोजपुर