अब कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स की कमी आ रही आडे़

बिना दुकानों के नही होगा फ्लैट्स का आवंटन

आवास-विकास ने निर्माण खंड को जारी किया नोटिस

Meerut। जागृति विहार एक्सटेंशन योजना संख्या 11 में फ्लैट आवंटन का मामला आवास विकास के लिए मुसीबत साबित हो रहा है। करीब छह साल बाद जब फ्लैट पूरी तरह तैयार हो चुके हैं तो भी आवास विकास आवेदकों को उन फ्लैटों की चाबी नही सौंप पा रहा है। पहले फ्लैट की फिनिशिंग का कार्य बाधा था अब कामर्शियल कॉम्पलेक्स की कमी आडे़ आ रही है।

एक भी दुकान नही

आवास विकास की इस योजना के तहत करीब 2311 फ्लैट तैयार किए गए थे, जिसमें करीब 1343 फ्लैट का आवंटन किया जा चुका है। लेकिन इस पूरे कॉम्पलेक्स में किसी भी सामान के लिए एक दुकान या कामर्शियल कॉम्पलेक्स का निर्माण नही किया गया। योजना में कमी का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है।

नही बनी दुकानें

फ्लैट योजना के नक्शे में शामिल होने के बाद भी पूरी योजना में एक भी दुकान नहीं बनाई गई। जबकि आवंटन के दौरान दुकानों का भी प्रस्ताव शामिल किया गया था। दुकानें भी आवंटित होनी थी। ऐसे में आवास विकास और निर्माण विभाग दोनो की लापरवाही के चलते दुकानों की नींव तक ना पड़ सकी।

निर्माण विभाग को रिमाइंडर

आवास विकास ने दुकानों की आवश्यकता को देखते हुए निर्माण विभाग को पजेशन से पहले इन दुकानों के निर्माण का रिमाइंडर जारी किया है। दुकानों के निर्माण के बाद आवंटन किया जाएगा। ताकि लोगों के फ्लैट में शिफ्ट होने के बाद बाजार की सुविधा भी कॉम्पलेक्स में ही मिल जाए। योजना में जल्द से जल्द दुकानों का निर्माण कराकर अप्रैल माह तक बाजार के लिए दुकानों का आवंटन कर दिया जाएगा।

एक्सटेंशन में फ्लैट्स के निर्माण कार्य पूरे हो चुके हैं, लेकिन अभी आसपास बाजार नही है। फ्लैट में रहने वाले लोगों की सुविधा के लिए एक्सटेंशन में ही दुकानों का आवंटन किया जाएगा। दुकानों का निर्माण जल्द शुरु होगा।

एसपी एन सिंह, अधीक्षण अभियंता