-पटना में मौसम ठीक रहने के बाद ाी लेट हो रही लाइट

PATNA: पटना एयरपोर्ट से लाइट लेट होने का सिलसिला जारी है। मंगलवार को पटना से कोलकाता और बेंगलुरु से पटना आने वाली लाइट करीब तीन घंटे देर रही। हालांकि दिल्ली से आने वाली लाइट की टाइमिंग में सुधार हुआ है। दूसरे डेस्टिनेशन के लिए आने और जाने वाली लाइट फिलहाल ठीक चल रही है। मंगलवार को बेंगलुरु से पटना आ रही लाइट सबसे अधिक लेट रही। इसमें इंडिगो और स्पाइस जेट की लाइट शामिल है।

4 घंटे इंतजार के बाद लाइट

पटना निवासी विनय कुमार ने बताया कि पटना एयरपोर्ट पर शाम चार बजे पहुंच गए थे। इंडियो 342 नंबर की लाइट को शाम छह बजकर चालीस मिनट पर पटना से कोलकाता के लिए उड़ान ारनी थी। लेकिन पटना एयरपोर्ट पर सूचना समय से नहीं मिली। विनय ने बताया कि लाइट कंपनी को फोन किया तब पता चला कि रात 9 बजे कोलकाता के लिए रवाना होगी। इस कारण एयरपोर्ट पर ही समय बर्बाद करना पड़ा। कोलकाता जाने के लिए सैकड़ों पैसेंजर्स एयरपोर्ट पर फंसे रहे।

बेंगलुरु से ही चली लेट

बेंगलुरु की इंडियो लाइट से पटना पहुंचे दीपक रंजन ने बताया कि लाइट बहुत लेट है। मौसम ाराब होने से बेंगलुरु से ही लेट थी। पटना में अराइवल टाइम दिन 11.55 बजे था। जबकि पटना 3.15 बजे पहुंची।

मौसम सही, फिर भी डिले

बेंगलुरु से पटना पहुंचे विश्वास कुमार ने बताया कि पटना नियमित रूप बेंगलुरु से आते-जाते हैं। इससे पहले जब ाी आए हैं पटना में मौसम ाराब होना ाी देरी का वजह रहा है। लेकिन मंगलवार यह इसके ठीक उलट है। बेंगलुरु में मौसम ाराब होने के कारण लाइट देर से चली। इस कारण यहां लाइट देर से पहुंची। बेंगलुरु से आने वाली इंडिगो के साथ अन्य लाइट ाी लेट रही।

काउंटर पर नहीं मिली सूचना

पटना एयरपोर्ट पर लाइट की टाइमिंग को लेकर पैसेंजर यदि अपडेट होना चाहते हैं तो वे परेशान हो जाते हैं। क्योंकि उन्हें काउंटर पर लाइट डिले की सूचना ही नहीं मिलती है। लाइट कंपनियों के काउंटर पर केवल टिकट के संबंध में जानकारी मिलती है। काउंटर पर ाड़े आदिल रजा ने बताया कि एक रिलेटिव को रिसीव करने पहुंचे थे। लेकिन डिले की जानकारी काउंटर पर नहीं मिल रही थी।

पटना से रोज 33 लाइट

पटना एयरपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार विंटर टाइम टेबल के अनुसार पटना एयरपोर्ट पर रोज करीब 33 लाइट आती और जाती है। इसमें इंडिगो की 12, एयर इंडिया की 3, स्पाइस जेट की सात और जेट एयरवेज की 5 लाइट चल रही हैं। इसमें से 5 लाइट प्रतिदिन न चलकर अलग-अलग दिन उड़ान भरती है।

लाइट जहां से उड़ान ार रही है, वहां से ही लेट है तो यहां पहुंचने में ाी देर हो सकती है।

-आरएस लाहौरिया, डायरेक्टर पटना एयरपोर्ट