RANCHI : खुद को आईएएस व आईपीएस अफसरों से दोस्ती का रौब दिखाकर युवक द्वारा अफसरों से स्थानांतरण व पदस्थापन को लेकर लाखों रूपए ठग लिए जाने का मामला सामने आया है। इन जालसाजों के चंगुल में कई विभाग के अधिकारी, पदाधिकारी आ चुके हैं। लेकिन, आरोपी के खिलाफ कोई मुंह नहीं खोल रहा है। सूत्रों के मुताबिक, आरोपी गिरिडीह का रहनेवाला है और उसने अपना संपर्क सूत्र पलामू के सतगांवा और जमशेदपुर में रख छोड़ा है। संपर्क सूत्र अफसरों के पास जाता है और विभिन्न विभागों में स्थानांतरण-पदस्थापन की बात कह कर लाखों रूपए वसूलता है।

खुद को बताता आईपीएस का रिश्तेदार

बताया जाता है कि यह युवक झारखंड के सभी जिलों में अपना दलाल छोड़ रखा है। वह आईएएस और आईपीएस को अपना रिश्तेदार बताकर ठगी कर रहा ह वो भी 10 लाख से लेकर एकड़ करोड़ तक बाजार से वसूल चुका है।

सोशल साइट्स पर दलालों के नाम उजागर

अधिकारियों के ठगी के मामले में सोशल साइट्स पर दलालों के नाम आदि प्रचारित किए जा रहे हैं। अधिकारियों व कर्मचारियों में जो शिकार हो चुके हैं, वे खुद उनलोगों से बचने के लिए लोगों को सलाह दे रहे हैं। कुछ अधिकारियों ने उनकी बातचीत को रिकॉर्ड भी कर लिया है। इस संबंध में पता चलने पर पीडि़त सिमडेगा के एक अस्टिेंट इंजीनियर से फोन पर बात करने की कोशिश की तो उनका मोबाइल व्यस्त था।