RANCHI: पहले लोन पर सामान दिलाया और फिर उनकी आईडी कॉपी कर खुद सामान खरीदने लगा, जिसकी किस्त लोन लेने वाले व्यक्ति को देनी पड़ रही थी। शुक्रवार को ऐसे ही एक मामले में बरियातू पुलिस ने आरोपी विकास कुमार झा को मेन रोड स्थित माले ऑफिस से अरेस्ट किया है। आरोपी विकास मूल रूप से मुजफ्फरपुर का रहने वाला है।

5 जून को दर्ज हुआ था मामला

मामले में हरमू में रहनेवाले विक्टिम रविकांत नामक एक शख्स ने आरोपी के खिलाफ बरियातू थाने में पांच जून को नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई थी। रविकांत ने बताया था कि उसने कोई लोन वगैरह नहीं लिया है, लेकिन उन्हें लोन की किस्त देनी पड़ रही है।

ऐसे दबोचा गया जालसाज

एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने फोन कर बरियातू थानेदार अजय कुमार केशरी को आरोपी को पकड़ने का आदेश दिया था। इसके बादअजय कुमार केशरी को सूचना मिली कि आरोपी मेन रोड स्थित माले ऑफिस में है। पुलिस ने एक पीडि़त को अपने साथ ले लिया। पुलिस जब वहां पहुंची तो पहले उनलोगों को रोका गया, तब एक पुलिसकर्मी ने कहा कि वह ऊपर में रह रहे अपने भाई से मिलने जा रहा है। पुलिस जब वहां पहुंची तो विकास कुमार झा वहां सिर पर मुरेठा बांध कर बैठा था। पुलिस ने उसे दबोचा और जीप में बिठाकर थाने ले आई।

पहले गार्ड का काम करता था आरोपी

विकास कुमार झा रांची के एक अखबार में गार्ड का काम करता था। इसी क्रम में उसने फर्जीवाड़ा करने की ठानी और लोगों को लोन पर सामान दिलाने के नाम पर ठगी करना शुरू कर दिया।