- दून अस्पताल प्रबंधन और ई-रिक्शा यूनियन में हुई सहमति

- दून अस्पताल परिसर में हर समय उपलब्ध रहेंगी 2 ई-रिक्शा

देहरादून,

दून हॉस्पिटल में इलाज के लिए पहुंचने वाले गरीब और असहाय मरीजों को हॉस्पिटल मैनेजमेंट द्वारा फ्री ट्रांसपोर्ट फैसिलिटी दी है। मरीजों को ई-रिक्शा से घर तक छोड़ने की व्यवस्था हॉस्पिटल की होगी, इसके बदले में मरीज से कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा। हॉस्पिटल में हर समय 2 ई रिक्शा मरीजों की हेल्प के लिए मौजूद रहेंगे।

अस्पताल में ही मिलेगी ई रिक्शा

दून हॉस्पिटल में आने वाले गरीब, असहाय, बेसहारा मरीजों को घर से आने-जाने के लिए ई रिक्शा यूनियन आगे आया है। इसके लिए कोई चार्ज भी नहीं लिया जाएगा। दून अस्पताल प्रबंधन ने इसको लेकर ई रिक्शा यूनियन से सहमति भी ले ली है। दून अस्पताल के एमएस डॉ। केके टम्टा ने बताया कि 1 माह में 6 प्रतिशत से ज्यादा इस तरह के मरीज इलाज कराने आते हैं। जिनमें से कई ऐसे मरीज होते हैं जिनका कोई परिजन या फिर जानने वाला नहीं होता है। ऐसे मरीजों को तो सीधे अपना घर संस्था के माध्यम से दिल्ली भेज दिया जाता है। लेकिन कुछ ऐसे मरीज होते हैं जिनके अपने लेने आते हैं, ऐसे मरीजों को घर तक छुड़वाया जाता है। एमएस ने बताया कि अब ऐसे मरीजों को ई रिक्शा से ही छुड़वाया जाएगा।

8-10 किमी के दायरे में सुविधा

दून हॉस्पिटल से मरीजों को यह फ्री ट्रांसपोर्ट की सेवा 10 किलोमीटर परिधि में मिलेगी। मरीजों को लिए दो ई रिक्शा हर समय हॉस्पिटल में मौजूद रहेंगे और ई रिक्शा यूनियन को सेवा का लाभ लेने वाले मरीजों का ब्योरा दिया जाएगा।

------

दून अस्पताल में 2 ई रिक्शा उपलब्ध रहेंगे, जो ऐसे गरीब असहायों को अस्पताल लाने और घर छोड़ने की मुफ्त सेवा देंगी।

डॉ। के के टम्टा, एमएस, दून अस्पताल