- रुपयों के लेनदेन में हुई थी युवक की हत्या

- पुलिस ने अभियुक्तों की निशानदेही पर बरामद किया चाकू

GORAKHPUR: झंगहा के भरकच्छा गांव निवासी सोनू निषाद की हत्या रुपयों के लेनदेन में दोस्तों ने ही की थी। पुलिस ने दोनों हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल चाकू भी बरामद कर लिया। पुलिस को आरोपियों ने बताया कि मृतक के पिकअप को उन लोगों ने दो लोगों को बेच दिया है। पुलिस पिकअप बरामदगी और खरीदने वाले साथियों की तलाश में लगी है। पुलिस की जांच में नामजद अभियुक्त की कोई भूमिका सामने नहीं आई है जिन्हें दोषमुक्त किया गया।

ब्याज पर लिया था पैसा

एसएसपी शलभ माथुर ने पुलिस ऑफिस में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर घटना का पर्दाफाश किया। एसएसपी ने बताया कि भरकच्छा गांव निवासी सोनू निषाद की 11 सितंबर को हत्या कर दी गई थी। शव पाए जाने के दूसरे दिन पत्नी रीना देवी ने उसकी शिनाख्त की और पुरानी रंजिश में हत्या किए जाने की बात कहते हुए प्रदीप सिंह, उमाशंकर और शेषनाथ के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया था। केस दर्ज कर पुलिस जांच कर रही थी कि साक्ष्य कुछ और ही सामने आने लगे। पता चला कि सोनू की हत्या उनके ही मित्र मुन्ना यादव और हरेंद्र ने की है। मुन्ना ने बताया कि सोनू से उसने 25 हजार रुपया दस प्रतिशत ब्याज पर उधार लिया था। सात हजार चुका दिया था लेकिन बाकी की रकम नहीं दे पा रहा था। इसी बात पर एक दिन बहस हुई तो पता चला कि सोनू ने किसी और से पांच प्रतिशत ब्याज पर रुपया लेकर उसे दिया था। तभी हत्या की योजना बनाई। 11 सितंबर को सोनू को भूसा लादने के बहाने पिकअप लेकर बुलाया और फिर खेत की तरफ ले जाकर शराब पिला हत्या कर दी। पिकअप को बेच रुपए कमाने की भी योजना थी। पिकअप एक शातिर चोर चंद्रेश और विजय को बेच दी है। पुलिस दोनों की तलाश में लगी है।

गिरफ्तार करने वाली टीम

गिरफ्तारी करने वाली टीम में झंगहा थानेदार जगत नारायण सिंह, अरविंद यादव, प्रणव कुमार, सिपाही सुशील कुमार, प्रमोद सिंह, मनोज, नमित, धर्मेद्र शामिल थे।