30 तक तैयार हो जाएगा सिविल एंक्लेव, रोड पर जल्द ही लगेंगे लाइट और साइनेज

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कटहुला में बन रहे प्रयागराज के सिविल एंक्लेव तक पहुंचने में लोगों को दिक्कत नहीं होगी। पब्लिक की सुविधा के लिए एयरपोर्ट से सिविल लाइंस के लिए लो फ्लोर बसें चलाई जाएंगी। शनिवार को जिलाधिकारी सुहास एलवाई की अध्यक्षता में आयोजित मीटिंग में यह जानकारी दी गई।

30 नवंबर तक होगा वर्क कम्प्लीट

प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री व कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी द्वारा पिछले दिनों किए गए निरीक्षण के बाद एयरपोर्ट निर्माण की तैयारी तेज हो गई है। पंद्रह दिन का समय एक्स्टेंड होने के बाद अब 30 नवंबर तक काम पूरी तरह कम्प्लीट किए जाने की तैयारी है। डीएम ऑफिस में शनिवार को नए एयरपोर्ट से पैसेंजर्स को जोड़ने और अन्य मुद्दों को लेकर चर्चा की गई। इसमें डीएम ने बताया कि पैसेंजर्स कनेक्टिविटी के लिए रोडवेज से बात हो गई है। रोडवेज जल्द ही लो फ्लोर बस चलाएगा। मीटिंग में एअरपोर्ट अथॉरटी ऑफ इण्डिया लिमिटेड के अधिशाषी निदेशक प्लानिंग के जीडी गुप्ता, एयरपोर्ट के डायरेक्टर सुशील यादव सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

जल्द ही लगेगी स्ट्रीट लाइट

डीएम ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों से नए एयरपोर्ट यानी सिविल एंक्लेव के निर्माण की जानकारी मांगी तो बताया गया कि 30 नवंबर तक काम पूरा कर लिया जाएगा। डीएम ने बताया कि एयरपोर्ट से रोडवेज सस्ते दरों में बस चलाएगा। झलवा होते हुए एयरपोर्ट जाने वाली रोड के किनारे स्ट्रीट लाइट और साइनेज न होने पर कैबिनेट मंत्री ने आपत्ति जताई थी। जल्द से जल्द साइनेज व स्ट्रीट लाइट लगाने का निर्णय लिया गया।