वाराणसी स्थित मेडिकल कॉलेज जाने के लिए बस में हुई थी सवार

आरोपियों ने छात्रा के साथ की वहशी हरकतें, शराब के नशे में थे धुत

मुख्य आरोपित किया गया गिरफ्तार, साथियों की तलाश में छापामारी

prayagraj@inext.co.in
PRAYAGRAJ: झूंसी एरिया में एक मेडिकल की छात्रा को बस से उतारकर सामूहिक दुष्कर्म किया गया। इस दौरान शराब के नशे में धुत आरोपितों ने छात्रा के साथ वहशी अंदाज में पेश आए। छात्रा के शरीर में कुछ जगहों पर चोट पहुंचाई गई। छात्रा की हालत गंभीर बनी हुई है। बदमाशों ने अपहरण के बाद छात्रा के परिवार वालों से लाखों रुपए की फिरौती भी मांगी। इसी बीच छात्रा उनके चंगुल से बच कर भाग निकली। पुलिस ने छात्रा को बेहोशी की हालत में अंदावा से बरामद किया। पीडि़ता के पिता ने सागर यादव, अमित पासी, विनीत समेत सात अज्ञात के खिलाफ दुष्कर्म समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। मुख्य आरोपित सागर को पकड़ लिया गया है।

वाराणसी के लिए निकली
बहरिया थाना क्षेत्र के सातनपुर गांव निवासी एक शख्स के परिवार में पत्‌नी, बेटा व एक बेटी है। पिछले साल बेटी का एडमिशन वाराणसी स्थित मेडिकल कॉलेज में हुआ। बीएएमएस की पढ़ाई कर रही छात्रा प्रथम वर्ष में है। वह छट्टी पर घर आयी थी। वह शनिवार को वापस कॉलेज जा रही थी। भाई उसे बस में बैठाने आया था।

जबरन बस से उतार ले गया
कुछ देर बाद वहां सागर यादव नामक युवक अपने कई साथियों के साथ आया और जबरन छात्रा को बस से उतार कर कार में बैठा लिया। ये छात्रा को सुनसान जगह पर ले गए। शराब के नशे में धुत सागर व उसके साथियों ने बारी बारी छात्रा से दुष्कर्म किया। विरोध पर छात्रा के शरीर पर कई जगह घाव भी दिए।

फोन कर मांगी फिरौती
देर शाम गैंगरेप के आरोपित सागर ने भाई के फोन पर कॉल कर बहन का अपहरण करने की जानकारी दी। छोड़ने के एवज में आरोपितों ने तीन लाख रुपए की रकम मंागी। छात्रा के अपहरण की जानकारी परिवार वालों को होते ही हड़कम्प मच गया। आरोपियों ने फिरौती की रकम हंडिया स्थित एक पैट्रोल पम्प पर पहुंचाने को कहा। रकम न मिलने पर धमकी दी। परिवार वाले पैसे का इंतजाम कर हंडिया के लिए निकल पड़े।

बेहोश मिली छात्रा
तभी पिता के नम्बर पर भांजे ने फोन कर बताया कि छात्रा बेहोशी ही हालत में अंदावा के पास मिली है। वहां पहुंचकर परिवार वाले उसे अस्पताल ले गए। झूंसी पुलिस का कहना है कि पीडि़ता के शरीर पर कई चोट के निशान मिले हैं। इलाज चल रहा है। मुख्य आरोपित सागर यादव को महमूदाबाद के पास से गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य की तलाश की जा रही है।

घटना शनिवार सुबह की है। पुलिस को शाम को सूचना मिली। पुलिस ने पीडि़त को हॉस्पिटल में भर्ती कराया है। एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है और बाकी साथियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही उन्हें भी पकड़ लिया जाएगा।

नरेंद्र कुमार सिंह, एसपी गंगापार