- पब्लिक की शिकायत पर डीएम ने दिए इंडियन गैस एजेंसी के खिलाफ ब्लैक मार्केटिंग का मुकदमा दर्ज करवाने के निर्देश

- बिजली कनेक्शन की संख्या ठीक होने पर एरिया में 12 घंटे पॉवर सप्लाई के लिए लिखा प्रमुख सचिव को लेटर

kanpur@inext.co.in

KANPUR : घरेलू गैस सिलेंडर की होम डिलीवरी नहीं करने पर एलपीजी एजेंसियों के खिलाफ सीधे मुकदमा दर्ज करवाने की कार्यवाही शुरू कर दी गई है। घाटमपुर में जनशिकायतों की सुनवाई के दौरान डीएम ने इंडियन गैस एजेंसी के खिलाफ एफआईआर के निर्देश दिए हैं।

टाइम पर होम डिलीवरी नहीं

डिस्ट्रिक्ट में एलपीजी सिलेंडर की होम डिलीवरी नहीं किये जाने से हजारों कंज्यूमर्स त्रस्त हैं। सप्लाई विभाग में शिकायत के बावजूद कंज्यूमर्स को राहत नहीं मिल रही। घाटमपुर नगर पालिका में डीएम डॉ। रोशन जैकब जब निरीक्षण को पहुंचीं तो वहां कई लोगों ने समय पर गैस घर नहीं पहुंचने की शिकायत की। इस पर डीएम ने डीएसओ को इंडियन गैस एजेंसी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने के निर्देश दिए।

क्ख् घंटे पॉवर सप्लाई

घाटमपुर में बिजली की समस्या गर्मियों के साथ ही बढ़ चुकी है। इस पर डीएम ने प्रमुख सचिव को लेटर लिखकर एरिया में क्ख् घंटे पॉवर सप्लाई की मांग की है। वहीं 9भ् में से ख् सफाई कर्मचारियों के टाइम पर नहीं आने पर दोनों को हटाने के आदेश जारी किए गए। जिन वार्डो में सफाई कर्मचारी नहीं हैं, वहां आउटसोर्सिग के जरिए सफाई कर्मचारी लगाने के भी निर्देश दिए। जल निकासी की समस्या के लिए एनएचएआई से बात करने पर पता चला कि एचसीएन कार्ययोजना बनाकर अपने पास रखे है।

शनिवार को स्पेशल कैम्प

समाजवादी पेंशन के लिए पात्र लोगों की लिस्ट तैयार की जाएगी। इसके अलावा डीएम ने शनिवार को विशेष कैम्प लगाकर पात्र लोगों को समाजवादी पेंशन देने के भी निर्देश दिए। इसके बाद पतारा डेवलपमेंट डिवीजन में ओलावृष्टि, अति ओलावृष्टि से पीडि़त किसानों को सहायता राशि का वितरण किया गया। थर्सडे को कुल ख्,फ्8फ् किसानों को क् करोड़ क्7 लाख 89 हजार रुपये की सहायता राशि का वितरण किया गया।