RANCHI : मानव तस्करी का एक मामला फिर सामने आया है। गुमला जिले के रायडीह की रहने वाली एक युवती को ज्यादा पैसे की नौकरी लगाने का झांसा देकर राजधानी रांची ले आया। उसे लालपुर थाना एरिया में रहने वाले एक शख्स के घर में सात हजार की पगार देने की बात कहकर नौकरानी के रूप में रखकर वह चलते बना। यहां काम करने के दौरान युवती को अहसास हो गया कि उसे ठगा गया है। ऐसे में नौ दिनों तक उस घर में रहने के बाद युवती एक दिन मौका देखकर भाग निकली। रात में युवती को अकेला भटकते देख पीसीआर टीम ने उसे महिला थाना पहुंचा दिया। महिला थाना पुलिस ने सोमवार की सुबह उस युवती से उसके घर का पता और फोन नंबर लेकर रायडीह पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दे दी।

हो रही थी प्रताडि़त

युवती ने महिला थाना को जो बताया उसके मुताबिक, जिस घर में वह काम कर रही थी वहां उसे शारीरिक व मानसिक रुप से प्रताडि़त किया जा रहा था। खाने के लिए भी सही से भोजन नहीं मिलता था। ऐसे में यहां रहना मुश्किल हो रहा था। इसी वजह से एक दिन मौका मिला तो भाग निकली।

दिल्ली में भी काम कर चुकी है युवती युवती ने यह भी बताया कि वह दिल्ली में भी काम कर चुकी है। लेकिन, वहां से जब वापस अपने गांव आई तो फिर दिल्ली जाने की इच्छा नहीं हुई। लेकिन, आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने की वजह से नौकरी की जरूरत थी। इस बीच, एक दिन एक युवक उसके गांव में आया और कहा कि रांची में उसे काम मिल सकता है। पगार के तौर पर उसे सात हजार रूपए दिए जाएंगे। इसके बाद वह मुझे रांची लेकर आया और लालपुर में रहने वाले एक व्यक्ति के घर नौकरानी का काम दिलाकर निकल गया।