- नगर निगम के पोस्टर्स से ढक गया है हेड पोस्ट ऑफिस

- कई बार की लिखित शिकायत के बाद भी नहीं सुन रहे जिम्मेदार, नगर आयुक्त दे चुके हैं आश्वासन

GORAKHPUR: अपनी योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए गोलघर स्थित मेन पोस्ट ऑफिस में लगाए गए बोर्ड बेकार होते जा रहे हैं। वजह है कि ऑफिस के चारों ओर नगर निगम के फ्लैक्स बोर्ड लगे हुए हैं जिसकी वजह से बाहर से गुजरने वाले लोगों को अंदर कुछ दिखाई नहीं देता है। नगर निगम की ओर से लगाए गए फ्लैक्स बो‌र्ड्स के कारण पूरा पोस्ट ऑफिस ढक गया है। पोस्ट मास्टर की ओर से नगर आयुक्त को इस बारे में लिखित तौर पर अवगत कराया जा चुका है। बावजूद इसके नगर निगम की ओर से ठोस कार्रवाई नहीं हो सकी है।

एटीएम भी जाता है ढक

डाक विभाग की ओर से शहर के दोनों मेन पोस्ट ऑफिस कूड़ाघाट व गोलघर में एटीएम मशीन लगाए जा चुके हैं। सिटी के सेंटर में होने के बावजूद गोलघर मेन पोस्ट ऑफिस के बाहर लगे एटीएम के यूजर बेहद कम हैं। इसका कारण है कि एटीएम मशीन के बाहर ही बड़ा सा फ्लैक्स लगा हुआ है जिसके कारण राहगिरों को मशीन नजर ही नहीं आती है। जबकि पोस्ट ऑफिस के अधिकारियों का दावा है कि एटीएम में हमेशा कैश रहता है लेकिन यूजर्स को इसकी जानकारी ही नहीं हो पाती है।

लिख चुके हैं दर्जनों पत्र

बोर्ड हटाने लिए पोस्ट ऑफिस की ओर से लिखित व मौखिक दोनों स्तर से शिकायत की जा चुकी है। पोस्ट मास्टर लक्ष्मी नरायण ने बताया कि फ्लैक्स बोर्ड हटवाने के लिए नगर निगम को कई बार लेटर जा चुका है। उन्होंने बताया कि डीएम के साथ हुई मीटिंग में भी इसका जिक्र कई बार किया जा चुका है। पर निगम के अधिकारी बार-बार बात को टाल देते हैं।

वर्जन-

फ्लैक्स बोर्ड के कारण पोस्ट ऑफिस का नाम तक राहगीर नहीं देख पाते हैं। कई बार लेटर लिखने पर भी नगर निगम के अधिकारियों ने कुछ नहीं किया।

- लक्ष्मी नरायण, पोस्ट मास्टर, मेन पोस्ट ऑफिस गोलघर