JAMSHEDPUR: परसुडीह स्थित गोलपहाड़ी बस्ती के घर बारिश में डूब सकते हैं। बस्ती में पानी निकासी की व्यवस्था न होने से घरों से निकलने वाला पानी खाली पड़े प्लाटों में एकत्र हो रहा हैं। बता दे कि बस्ती ऊंची, नीची होने से बारिश के समय पानी का जमाव होता हैं। अगर बारिश हुई पानी से भरे प्लाटों का पानी बस्ती में भरेगा। इलाके में डस्टबिन न होने से लोग खाली प्लाटों में कूड़ा फेंकते है। जिससे पानी के जमाव के साथ ही लोगों को गंदगी का भी सामना करना पड़ेगा।

नालियों में कूड़ा

परसुडीह गोलपहाड़ी बस्ती के लिए बनाई गई सड़कों के किनारे नाली की सफाई न होने से पानी का जमाव प्लाटों में हो रहा हैं। जिससे बारिश के साथ ही कूड़ा नालियों में जमा हुआ है। नगर पंचायत की ओर से अभी तक बारिश के लिए भी कोई इंतजाम नहीं किया गया है। जिससे बारिश होने पर यहां के हालात भयानक हो सकते है।

रोड पर गंदा पानी

प्लाट गंदगी और पानी से पूरी तरह भरे होने पर छुटपुट बारिश होने पर सड़क से गंदा पानी बहेगा। क्षेत्र के लोगों ने बताया कि नालियों का निकास और उनकी नियमित सफाई न होने से क्षेत्र के लोग परेशान है अनेकों बार बीडीओ से शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होती है।

इलाके में कूड़ेदान न होने से लोगों को मजबूरी के चलते खाली प्लाटों में कूड़ा फेंकना पड़ता है। इससे आस-पास रहने वाले लोगों को गंदगी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। पंचायत अधिकारियों की ओर से क्षेत्र में कोई भी काम ठीक से नहीं किया जा रहा है, जिससे क्षेत्र में गंदगी का अंबार लगा है।

-सुधीर सिंह, गोलपहाड़ी

इलाके में घरेलू पानी की सही ढंग से निकासी न होने से नालियों का गंदा पानी प्लाटों पर एकत्र हो रहा है। इस वजह से बारिश होने पर आस-पास रहने वाले लोगों को गंदगी और जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ेगा। पंचायत अधिकारियों की उदासीनता के चलते क्षेत्र समस्या से जूझ रहा है।

-अमित कुमार, गोलपहाड़ी बस्ती