- 25 हजार के ईनामी गैंगेस्टर सहित पांच अरेस्ट

- जिले में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई कार्रवाई

GORAKHPUR: जिले की पुलिस ने विभिन्न अपराधों में शामिल रहने के आरोप में पांच अभियुक्तों को अरेस्ट किया। गुलरिहा एरिया में गैंगेस्टर एक्ट में फरार चल रहा 25 हजार का ईनामी पकड़ा गया। बेलीपार पुलिस ने हत्या के नामजद आरोपी को अरेस्ट किया। सहजनवा एरिया में पशुओं की तस्करी करने वाले गैंग के तीन सदस्य पकड़े गए। एसपी नॉर्थ रोहित सजवान ने बताया कि गुलरिहा एरिया में पकड़ा गया बदमाश वर्ष 2017 से फरार चल रहा था। उसके खिलाफ रेप, पाक्सो एक्ट और लूट सहित कई मामले दर्ज हैं। बदमाशों को पकड़ने वाली पुलिस टीम को एसएसपी की ओर से पुरस्कृत किया जाएगा।

स्केच बनाने में माहिर गैंगेस्टर था फरार

गुलरिहा के इंस्पेक्टर गोपाल त्रिपाठी, एसआई कुंवर गौरव सिंह सहित पुलिस टीम सोमवार की रात सवा 10 बजे गश्त पर थी। तभी पुलिस को सूचना मिली कि गैंगेस्टर एक्ट में फरार मुल्जिम की लोकेशन क्षेत्र में है। वह अपने किसी पुराने मददगार से मिलने के चक्कर में लगा हुआ है। सरैया बाजार के पास पुलिस टीम ने घेराबंदी कर आरोपी को दबोच लिया। उसकी पहचान चिलुआताल एरिया के चकरा निवासी रामचरन के रूप में हुई। उसने पुलिस को बताया कि वह काफी दिनों से इधर-उधर रहकर गैंग के साथ काम कर रहा था। उसके गैंग में चिलुआताल एरिया के चकरा निवासी सुधीर, शेरपुर चमराहे निवासी मनोज, टहला के राजू और महराजगंज जिले के पनियरा, अहिरौली, कोमरे निवासी रुदल उर्फ नारायण मिश्र हैं। गैंग के सदस्य असलहे के बल पर बाइक, मोबाइल, नकदी और ज्वेलरी की लूट करते हैं। एसएचओ गोपाल त्रिपाठी ने बताया कि आरोपी रामचरन स्केच बनाने में माहिर है। अपराध करके वह राजस्थान में जाकर छिप जाता था। वहीं पर स्केच बनाकर अपनी रोजी-रोटी चलाने लगता था।

बॉक्स

बाग में पशु लादते पकड़े गए तीन तस्कर

सहजनवा एरिया से पशुओं की तस्करी करने के मामले में तीन लोगों को पुलिस ने पकड़ा। मंगलवार सुबह करीब साढ़े चार बजे सहजनवा एसएचओ सुनील कुमार राय, एसआई गजेंद्र बहादुर सिंह सहित पुलिस टीम गश्त पर निकली थी। क्षेत्र के महराबारी में एक पिकअप पर पशुओं को लादते देख पुलिस ने घेराबंदी कर ली। तीन लोग एक पिकअप में तीन गायों और बछड़ों को ठूंस रहे थे। पुलिस को देख तस्करों ने भागने का प्रयास किया। लेकिन वह कामयाब नहीं हो सके। पूछताछ में तीनों की पहचान सहजनवा के महराबारी निवासी रहमत अली, देवरिया जनपद के लार, बभनौली निवासी रविंद्र यादव और पकड़ी के प्रदीप प्रसाद के रूप में हुई। पुलिस ने दावा किया कि तीनों लावारिस हाल पशुओं को वाहन में लादकर देवरिया में बेचते हैं। वहां से पशुओं को तस्करी करके बिहार होते हुए बंगाल भेज दिया जाता है। हालांकि पशु तस्करी के आरोपियों ने बताया कि वह पशुओं को बेचने का कारोबार करते हैं। छपिया के पास बाजार में पशु बेचने ले जा रहे थे। पुलिस ने रास्ते में पकड़कर चालान कर दिया। उधर बेलीपार पुलिस ने शराब के नशे में अधेड़ की हत्या करने के आरोपी को अरेस्ट किया। उसकी पहचान बेलीपार एरिया के शुकलहिया निवासी अर्जुन के रूप में हुई। अर्जुन के खिलाफ कई थानों में आपराधिक मामले दर्ज हैं। उसने पुलिस को बताया कि सब लोग साथ बैठकर शराब पी रहे थे। कहासुनी होने पर वह हत्या करके फरार हो गया। उसके पास से एक लाठी भी बरामद हुई।

वर्जन

गुलरिहा, सहजनवा और बेलीपार थाना क्षेत्रों की पुलिस ने गुडवर्क किया है। गुलरिहा में पकड़ा गया बदमाश अपराध करके फरार हो गया था। उसके खिलाफ कई मुकदमे दर्ज हैं।

- रोहित सजवान, एसपी नॉर्थ