- शाहपुर पुलिस ने बिछिया ओवरब्रिज के पास से दबोचा

- राह चलते लोगों का मोबाइल फोन लूटकर हो जाते थे फरार

GORAKHPUR: शहर के भीतर राहगीरों का मोबाइल लूटकर मुसीबत का सबब बनने बदमाशों की तलाश शुरू हो गई है. मंगलवार को चेकिंग के दौरान शाहपुर पुलिस ने मोबाइल लुटेरों के गैंग के तीन सदस्यों को अरेस्ट करके नौ मोबाइल फोन, दो बाइक और तमंचा-कारतूस बरामद किया. सीओ क्राइम प्रवीण सिंह ने बताया कि कुछ अन्य की तलाश की जा रही है. छात्र का मोबाइल फोन लूटने वाले बदमाशों को पुलिस जल्द पकड़ लेगी.

फटकार पर हरकत में आए जिम्मेदार

शाहपुर एरिया में लगातार मोबाइल लूट की घटनाएं होने पर एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता ने कड़ी नाराजगी जताई. हरकत में आई शाहपुर पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरू कर दी. इस दौरान पता लगा कि बाइक का नंबर प्लेट बदलकर चलने वाले तीन-चार युवकों का गैंग लोगों का मोबाइल फोन लूट ले रहा है. मंगलवार को बदमाशों की लोकेशन जंगल तुलसीराम बिछिया मोड़ पर नेहरू इंटर कॉलेज के पास मिली. चार फाटक ओवरब्रिज के पास पहुंचकर पुलिस ने बाइक सवार तीन युवकों को रोक लिया.

जा रहे थे फोन बेचने

तलाशी लेने पर युवकों के पास से कुल नौ महंगे मोबाइल फोन बरामद हुए. पूछताछ में उनकी पहचान बिछिया मोहल्ले के मनीष चौधरी, प्रियांशु यादव और गुलरिहा एरिया के शिवपुर सहबाजगंज मोहल्ला निवासी राहुल राव के रूप में हुई. सीसीटीवी कैमरों की फुटेज और आईएमईआई के आधार पर पता लगा कि सभी मोबाइल फोन राहगीरों से लूटकर बेचने के लिए गोलघर जा रहे थे. गोलघर में एक मोबाइल शॉप पर डेढ़ से दो सौ रुपए में मोबाइल फोन की आईएमईआई बदल दी जाती है. जिससे लूट के फोन का सुराग पुलिस नहीं लगा पाती. पार्ट टाइम में पेंट-पॉलिश करने वाले युवकों के खिलाफ मोबाइल लूट का मुकदमा दर्ज करके पुलिस ने कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने उनको जेल भेजने का आदेश दिया.

वर्जन

शाहपुर एरिया में लगातार मोबाइल लूट की घटनाएं हो रही थीं. इंस्पेक्टर राकेश कुमार चंदेल, एसएसआई अनिल सिंह और स्वाट टीम के प्रभारी सादिक परवेज, सर्विलांस प्रभारी धीरेंद्र राय की टीम ने बदमाशों के बारे में जानकारी जुटाई. चेकिंग के दौरान उनको अरेस्ट किया गया.

- प्रवीण कुमार सिंह, सीओ क्राइम