- चिलुआताल और सहजनवा में की थी लूटपाट

- सहजनवा में चेकिंग के दौरान मिली कामयाबी

GORAKHPUR: जिले में ताबड़तोड़ लूट कर पुलिस के लिए सिरदर्द बने दो बदमाशों को पुलिस ने अरेस्ट किया। पकड़े गए एक बदमाश के खिलाफ पांच हजार रुपए का ईनाम घोषित था। दोनों के पास से लूट की 22 हजार रुपए नकदी, असलहा और बाइक बरामद हुई। एएसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने बताया कि बदमाशों स पूछताछ में अहम जानकारियां मिली हैं।

चिलुआताल में हुई थी वैन चालक से लूट

दो सितंबर को वैन चालक पीपीगंज की तरफ से माल की डिलीवरी देकर शहर लौट रहा था। चिलुआताल एरिया के महेसरा पुल पर पहुंचा तभी बाइक सवार दो बदमाशों ने उसे रोक लिया। ड्राइवर को तमंचा दिखाकर बदमाश 75 हजार रुपए नकदी लूट ले गए। अज्ञात बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी थी। तभी बाइक सवार दो बदमाशों ने सहजनवा के अमलडीह में लूटपाट कर दी। दोनों घटनाओं में शामिल बदमाशों का हुलिया, बाइक और लूटपाट के तरीके से पुलिस को एक गैंग पर शक हुआ।

लूट की फिराक में पकड़े गए बदमाश

छानबीन में सामने आया कि चिलुआताल के मानीराम का अजहरुद्दीन अपने परिचित सहजनवा, मलऊर निवासी रामसिंह संग मिलकर लूटपाट कर रहा है। पहचान उजागर होने पर पुलिस ने अजहरुद्दीन पर पांच हजार का ईनाम घोषित कर दिया। गुरुवार दोपहर दो बजे सहजनवा और चिलुआताल की पुलिस टीम गश्त पर निकली थी। तभी सूचना मिली कि भीटी रावत चौराहे के पास पुल के नीचे बाइक सवार बदमाश खड़े हैं। पुलिस ने घेराबंदी कर उनको पकड़ लिया। दोनों ने वारदात में शामिल होने की बात कबूल कर ली। पुलिस का दावा है कि वह दोनों किसी वारदात की फिराक में लगे थे। अजहरुद्दीन के खिलाफ पांच और राम सिंह के खिलाफ एक दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।

वर्जन

बदमाशों से पूछताछ में अहम जानकारी मिली है। दोनों सहजनवा और चिलुआताल एरिया में घूमकर लूटपाट कर रहे थे। उनके पास से लूट की रकम भी बरामद हुई।

- रोहन प्रमोद बोत्रे, एएसपी