- आरटीओ ऑफिस को चुस्त दुरूस्त करने के लिए शासन ने स्वीकृत किए 7.61 लाख रुपए

- पीडब्ल्यूडी कराएगी आज से काम

GORAKHPUR: गोरखपुराइटस को अब आरटीओ ऑफिस जाने पर धूल का सामना नहीं करना पड़ेगा। आज से आरटीओ ऑफिस के रूप को बदलने के लिए पीडब्ल्यूडी काम शुरू करेगा। ऑफिस की तस्वीर बदलने के लिए शासन से 7.61 लाख रुपए भी स्वीकृत कर लिए गएं हैं। वहीं आरटीओ प्रशासन ने बताया कि बजट कम पड़ने पर और पैसे की डिमांड की जाएगी।

 

बनेगी टूटी स़ड़क

आरटीओ ऑफिस गेट पर अभी तक ऐसा कुछ भी नहीं लिखा था जिससे ये पता लगे कि ये कोई सरकारी कार्यालय है। इसके लिए गेट पर एक बड़ा सा बोर्ड लगेगा जिस पर आरटीओ ऑफिस लिखा रहेगा। वहीं अंदर जाने पर टूटी सड़क थी जिससे गुजरने पर लोग धूल से भट जाते हैं। अब ये समस्या दूर होगी। गेट से आरटीओ कार्यालय तक 5 मीटर चौड़ी इंटरलॉकिंग रोड बनाई जाएगी। वहीं कार्यालय के सामने 8 मीटर चौड़ी जगह पर भी इंटर लॉकिंग की जाएगी। जिससे गाडि़यां खड़ी हो सकें।

 

बायोमैट्रिक रूम का होगा सौंदर्यीकरण

आरटीओ ऑफिस में इस समय जो बायोमैट्रिक रूम है वो बेहद छोटा और वहां पर जरूरी सुविधाओं की कमी है। इसके लिए दूसरी जगह पर बायोमैट्रिक रूम का निर्माण कराया जाएगा। इस रूम को कुर्सी मेज और कंप्यूटर से लैस किया जाएगा। इसके बनने से लाइसेंस बनवाने आने वाले लोगों को भी आराम मिलेगा।

 

शासन से 7.61 लाख रुपए स्वीकृत कर लिए गए हैं। शनिवार से पीडब्ल्यूडी काम भी शुरू करा देगी। बजट कम पड़ने पर और पैसे की डिमांड की जाएगी।

श्याम लाल, आरटीओ प्रशासन