-जीआरएम पब्लिक स्कूल डोहरा रोड पर पानी टेस्ट के लिए लगाया गया कैंप

-एकता नगर के निवासियों के लिए नगर निगम सप्लाई कर रहा है रेड कलर का पानी

बरेली: जीआरएम स्कूल डोहरा रोड और एकता नगर चौराहा के पास सैटरडे को 'पानी में धोखा' मुहिम के तहत पानी जांच कैंप लगाया गया। कैंप में जीआरएम के करीब 100 स्टूडेंट की बॉटल के पानी की जांच की गई, जिसमें से 95 प्रतिशत स्टूडेंट की बोतल का पानी मानक पर खरा निकला। वहीं एकता नगर में लोगों के घरों का पानी मानक से खराब निकला। एकता नगर में नगर निगम की सप्लाई का पानी जांचा गया तो वह दूषित निकला।

जीआरएम स्कूल

डोहरा रोड जीआरएम स्कूल में सुबह 10 बजे से स्टूडेंट की बोतल की पानी के लिए जांच कैंप लगाया गया, जिसमें से 100 स्टूडेंट की बोतल के पानी की जांच की गई, जिसमें से दो स्टूडेंट की बोतल के पानी का टीडीएस मानक से दोगुना निकला। जबकि तीन स्टूडेंट की बोतल के पानी का टीडीएस मात्र 6 और 8 निकला। स्टूडेंट की बोतल के पानी की जांच के बाद स्कूल कैंपस में लगे आरओ की भी स्कूल प्रिसिंपल ने जांच कराई तो उसका भी मानक के अनुरूप निकला।

एकता नगर चौराहा

एकतानगर चौराहा के पास सुबह करीब नौ बजे से शुरू हुए कैंप में आसपास के करीब 50 से अधिक लोगों ने घरों के पानी की जांच कराई, जिसमें से अधिकांश के घरों का पीने का पानी मानक के अनुरूप नहीं निकला। एकता नगर के निवासियों ने नगर निगम के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया और नगर निगम की सप्लाई का पानी बोतल में भरकर उसकी भी जांच कराई तो वह रेड कलर का निकला।

------

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट अवेयरनेस कार्यक्रम काफी अच्छा है। कैंप में सभी को फ्री में अपने घरों का पानी चेक कराने का मौका और जानकारी भी मिल जाती है। इससे पब्लिक जागरूक होगी।

तरू उपाध्याय

पब्लिक जब शुद्ध पानी के लिए जागरूक हो जाएगी तो वह दूषित पानी पीने से बचेगी, लेकिन हम लोगों को सिर्फ खुद नहीं बल्कि अपने आसपास के लोगों को भी अवेयर करना चाहिए।

निक्की

----------------