-उपद्रवियों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने की हवाई फाय¨रग, कैंप कर रहे पुलिस जवान

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

॥नर््ढ्ढक्कक्त्र/क्कन्ञ्जहृन्: हाजीपुर नगर थाना के मस्जिद चौक के पास गुरुवार की देर रात ताजिया जुलूस के दौरान गोली मारकर एक युवक की हत्या कर दी गई। जबकि दूसरा युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। घायल युवक को प्राथमिक उपचार के बाद पटना रेफर कर दिया गया जहां उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। उसे पेट में गोली लगी है। युवक की हत्या के बाद लोग उबल पड़े तथा शुक्रवार की सुबह होते-होते लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और दो पक्षों में जमकर पथराव हुआ। झड़प की सूचना मिलने के बाद पूरे इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया। मौके पर डीएम एवं एसपी भी भारी पुलिस बल के साथ पहुंच गए मोर्चा संभाल लिया। इसके बावजूद स्थानीय लोगों ने घर की छतों पर से पुलिस पर पथराव किया जिससे कई पुलिसकर्मी चोटिल हो गए।

पुलिस ने चटकाई लाठियां

हालात बिगड़ते देख पुलिस ने लाठीचार्ज कर दी लेकिन इसके बावजूद भी जब स्थिति नियंत्रित नहीं हो सकी तो पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवाई फाय¨रग की। फाय¨रग के बाद बाद हालात को नियंत्रित किया जा सका। मौके पर रैफ और एसएसबी को लगाया गया। पुलिस इलाके में लगातार गश्त कर रही है तथा पुलिस के वरीय पदाधिकारी मौके पर कैम्प किए हुए हैं। शुक्रवार की देर शाम हालात की जानकारी लेने के लिए तिरहुत आईजी भी पहुंचे तथा कई निर्देश दिए।

आग लगाने की कोशिश

मिली जानकारी के अनुसार नगर थाना क्षेत्र के मस्जिद चौक के निकट ताजिया जुलूस के दौरान गुरुवार की देर रात दो पक्ष आपस में उलझ गए थे। इस दौरान हुई गोलीबारी में नगर थाना क्षेत्र के बाउली मोहल्ला निवासी मो। फिरोज कुरैशी के पुत्र मो। शहनबाज कुरैशी की मौत हो गई जबकि मो। कैसर खान के पुत्र आजाद खान गोली लगने से जख्मी हो गया। स्थल पर अफरातफरी का माहौल कायम हो गया और घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंच गई। जख्मी आजाद खान को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया जहां से पीएमसीएच भेज दिया गया। लोगों ने जमकर उपद्रव किया। रात्रि में ही दो पक्षों में जमकर मारपीट तथा पथराव की घटना घटी। वहां की कुछ दुकानों को क्षति पहुंचाई गई। एक दुकान में आग लगाने की कोशिश की गई। मौके पर पहुंची पुलिस को भी काफी फजीहत झेलनी पड़ी। हालात को बेकाबू होते देख भारी संख्या में पुलिस बल को मौके पर बुला लिया गया तथा पुलिस के सभी वरीय पदाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।