- कोलकाता में पकड़ा गया राघवेंद्र का खास सहयोगी सुरेंद्र

- झंगहा के डबल मर्डर में फरार बदमाशों की चल रही तलाश

GORAKHPUR: झंगहा एरिया में पिता-पुत्र के मर्डर के आरोपी, एक लाख के ईनामी राघवेंद्र यादव की तलाश में पुलिस टीम ने उसके करीबी रिश्तेदार सुरेंद्र यादव उर्फ मुन्नर को कोलकाता से अरेस्ट किया। उसके खिलाफ 25 हजार रुपए का ईनाम घोषित था। उस पर झंगहा थाना में हत्या, हत्या के प्रयास सहित तीन मुकदमे दर्ज हैं। एसपी नॉर्थ ने बताया कि कोलकाता के आगरपाड़ा में रहकर योग गुरु की एजेंसी चलाता था। उसे ट्रांजिट रिमांड पर गोरखपुर ले आया गया है।

गजाईकोल में हुआ था डबल मर्डर

10 अप्रैल को झंगहा गजाईकोल पुलिया के पास कचहरी से लौट रहे पिता-पुत्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में राघवेंद्र यादव, बसंतलाल, रामदरस, सुदर्शन, रामलखन शर्मा, राम सजन, संतोष और रमाकांत के खिलाफ हत्या, हत्या की साजिश रचने सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया। घटना के मुख्य आरोपित और दो बार डबल मर्डर के आरोपी राघवेंद्र की तलाश में नाकाम पुलिस ने उसके खिलाफ एक लाख का ईनाम घोषित कर दिया। पुलिस की जांच में सामने आया कि देवरिया जिले के एकौना, भेड़ी का रहने वाला सुरेंद्र यादव कोलकाता में रहता है। वह हत्या के दौरान राघवेंद्र के साथ था। हर बार राघवेंद्र की आर्थिक मदद करते हुए शरण देता है।

कोलकाता में चला रहा था एजेंसी

एसएसपी के निर्देश पर पुलिस टीम कोलकाता पहुंची। कोलकाता, आगरपाड़ा में रहने वाले सुरेंद्र यादव को अरेस्ट कर लिया। रेलवे की नौकरी छोड़कर योग गुरु की एजेंसी चल रहा सुरेंद्र लोकल यूनियन का नेता बन गया था। उसकी गिरफ्तारी में पुलिस को नाको चने चबाने पड़े। पब्लिक के भारी विरोध पर पुलिस ने पकड़कर कोर्ट में पेश किया। पूछताछ के लिए पुलिस उसे गोरखपुर ले आई। उसने पुलिस को बताया कि वह राघवेंद्र को शरण देता है। अपराध करने के बाद राघवेंद्र उसके पास शरण लेता था। उससे पूछताछ में कई अहम जानकारी मिली है। एसपी नॉर्थ ने बताया कि राघवेंद्र के पिता की भी तलाश चल रही है। उसके खिलाफ 25 हजार का ईनाम जारी कर दिया गया है।

वर्जन

एक लाख के ईनामी राघवेंद्र की तलाश में पुलिस टीम लगी है। उसके रिश्तेदार सुरेंद्र यादव को अरेस्ट कर लिया गया है। वह फरारी के दौरान राघवेंद्र की मदद करता था। कोलकाता में छिपकर रहने के दौरान उसने योग गुरु की कंपनी की एजेंसी लेकर स्टोर खोल लिया था।

- रोहित सिंह सजवाण, एसपी नॉर्थ