10 अप्रैल के भारत बंद को लेकर पुलिस सतर्क

पैरा मिलट्री फोर्स की संख्या में किया गया इजाफा

पुलिस रख रही है असामाजिक तत्वों पर नजर

Meerut। सोशल मीडिया में चल रहे दस अप्रैल को आरक्षण हटाओ भारत बंद को लेकर पुलिस ने मेरठ जोन में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। धारा 144 लागू करने के साथ लगातार सार्वजनिक स्थानों पर चेकिंग की जा रही है।

फ्लैग मार्च निकाला

दस अप्रैल को भारत बंद सूचना पर पैरा मिल्ट्री फोर्स ने स्थानीय पुलिस के साथ शहर के कई अति संवेदनशील क्षेत्रों में फ्लैग मार्च निकाला। फ्लैग मार्च कई स्थानों से होता हुआ पुलिस लाइन में संपन्न हुआ। इसके साथ पैरा मिल्ट्री फोर्स को पंद्रह अप्रैल तक शहर में रोक लिया है।

मजबूत किया मुखबिर तंत्र

पुलिस ने दस अप्रैल को लेकर मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया है, जिसके चलते उन्हें पल- पल की खबर मिरही है।

पहले भी हुआ आंदोलन

इससे पहले भी कई बार शहर में आरक्षण हटाओं आंदोलन हो चुका है। जिसके चलते शहर का माहौल खराब हो गया था। जिसके चलते शहर में कई दिन तक पुलिस बल तैनात रहा था।

नहीं किया संपर्क

शहर में कई व्यापारी नेताओं ने कहा कि दो अप्रैल के भारत बंद को लेकर कई दलित संगठन पहले से सक्रिय थे। उन्होंने बाजार बंद का आह्वान किया था, लेकिन दस अप्रैल को लेकर अभी तक किसी ने उनसे संपर्क नहीं किया है। सिर्फ सोशल मीडिया में ही भारत बंद है।

दस अप्रैल को बाजार सामान्य दिनों की तरह खुलेगा। कुछ असामाजिक तत्व भ्रम फैलाकर शहर का माहौल खराब करना चाहते है।

नवीन गुप्ता

अध्यक्ष, संयुक्त व्यापार संघ

दस अप्रैल को भारत बंद की सूचना सोशल मीडिया पर है। किसी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है। इसलिए दस अप्रैल को बाजार खोला जाएगा।

गौरव शर्मा

अध्यक्ष, मेरठ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन

शहर व सदर सर्राफा पूरी तरह से खुला रहेगा। दस अप्रैल को भारत बंद के लिए उनके पास किसी तरह का कोई नोटिफिकेशन नहीं है।

दिनेश रस्तोगी

महामंत्री शहर सर्राफा बाजार एसोसिएशन

दस अप्रैल को भारत बंद की सूचना केवल अफवाह है। मैं इस प्रकार के बंद की निंदा करता हूं। दस अप्रैल को पूरा बाजार खोला जाएगा।

विपुल सिंघल

पूर्व मंत्री संयुक्त व्यापार संघ

दस अप्रैल को कहीं से भी भारत बंद की सूचना नहीं है। अगर किसी ने भी माहौल खराब करने का प्रयास किया तो उससे बख्शा नहीं जाएगा।

मंजिल सैनी, एसएसपी