नए साल और गणतंत्र दिवस को देखते हुए पुलिस ने जारी किया अलर्ट

एसएसपी बोले, हर घटना से निपटने को तैयार पुलिस

meerut@inext.co.in
MEERUT :  शहर में नए साल और 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस ने शहर में अलर्ट जारी कर दिया। एसएसपी अखिलेश कुमार का कहना है कि अभी से पुलिस सर्तकता बरतनी शुरू कर दी है। पुलिस हर तरह की आंतकी घटना से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।

 

मेरठ है बड़ा टारगेट

शहर में आर्मी का सब एरिया हेडक्वार्टर, इंफेंट्री डिवीजन और आरवीसी सेंटर एंड कॉलेज हैं। यहां बड़े पैमाने पर सैनिकों के आवास भी हैं। शहर के सबसे बड़े और प्रतिष्ठित 20 से ज्यादा स्कूल कैंट में ही हैं। इसी अहमियत के मद्देनजर मेरठ कैंट आतंकियों के निशाने पर रहता है।

 

वेस्ट यूपी का ज्वाइंट पाइंट मेरठ

आतंकी गतिविधियों का प्लेटफार्म माने जाने वाले पश्चिमी उत्तर प्रदेश में देशद्रोहियों की तेजी से बुलंद हो रही है। पिछले 10 सालों के आंकड़ों पर नजर डालें तो 100 से ज्यादा आतंकियों को एटीएस यूपी से गिरफ्तार कर चुकी है। इन सबमें मेरठ कहीं न कहीं हर बार वजह बनकर सामने जरूर आया है। मुंबई बम ब्लास्ट के आरोपी भी मेरठ और हापुड़ में रुककर ही आगरा पहुंचे थे। पश्चिम की बेल्ट से पूरी तरह वाकिफ रहे इकबाल काना और अब्दुल करीम टुंडा ने भी गठरी व्यापार के बहाने स्लीपिंग मॉडयूल्स बनाने और आईएसआई की सूचनाओं को साझा करने स्लीपिंग माड्यूल्स का मेरठ सेंटर बनाने की पूरी कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके। गत में गिरफ्तार हुए आतंकियों से हुई पूछताछ में ये खुलासा हो चुका है कि आईएसआई मेरठ में अपनी जड़ें जमाना चाहता है।

 

पहले भी मिली धमकी

गौरतलब है कि आतंकियों द्वारा मेरठ के सिटी स्टेशन और 510 आर्मी बेस वर्कशॉप को कई बार बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी हैं।

 

मेरठ से पकड़े जासूस

6 अक्टूबर, 2018

सेना की जासूसी के आरोप में सेना का जवान कंचन सिंह मेरठ से गिरफ्तार।

 

27 नवंबर, 2015

मेरठ में आईएसआई एजेंट एजाज को एसटीएफ ने किया था गिरफ्तार।

 

18 अप्रैल, 2004

मेरठ से आईएसआई एजेंट रूबी बेगम गिरफ्तार।