ranchi@inext.co.in
RANCHI:  होली मे हुड़दंग करनेवालों की खैर नहीं. इस त्योहार में लॉ एंड ऑर्डर को बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हैं. शहर को पांच जोन में बांटते हुए सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ सीओ की तैनाती कर दी है. शहर के संवेदनशील व अति संवेदनशील क्षेत्रों को चिह्नित करके वहां पर अस्थाई पुलिस चौकी भी बना दी गई है. हुड़दंगियों से बचने के लिए सड़क पर बेरियर लगा दिए गए है.

बनाए गए कंपोजिट रूम
नगड़ी, कांके और डोरंडा व कंपोजिट रूम को बनाया गया है. यहां से अधिकारी और पुलिसकर्मी को तैनात किया गया है. इन-इन जगहों पर बेरियर लगाकर चेकिंग की जाएगी. एसएसपी अनीश गुप्ता ने सभी सीओ व इंस्पेक्टर से कहा कि वह अपने सभी सूचना तंत्रों को सक्रिय रखें और हर गतिविधि पर पैनी नजर रखते हुए छोटी से छोटी घटना का समय से संज्ञान लें और उच्चाधिकारियों को ससमय अवगत कराएं.

दोपहर बाद न बजाएं डीजे
एसएसपी अनीश गुप्ता ने कहा कि दिन दोपहर एक बजे के बाद डीजे बजने नहीं दिया जाएगा. जो भी शराब पीकर हुड़दंग मचाता हुए पकड़ा गया उसको सीधे हवालात में डाल दिया जाएगा. सभी सीओ व इंस्पेक्टर को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में चौकसी बढ़ा दें. हर छोटी बड़ी गतिविधि पर नजर रखें. माहौल खराब करने वालों को बक्शा नहीं जाएगा.