-पुलिस लाइंस में तैनात सिपाही को फेसबुक पर चैट कर युवती ने फंसाया

-300 रुपए की मदद के बहाने एटीएम नंबर लेकर 80 हजार ठगे

BAREILLY: सेना के जवानों को हनी ट्रैप कर खुफिया जानकारी जानने के मामले तो लगातार सामने आ रहे थे, लेकिन अब फेसबुक पर हनी ट्रैप के जरिए सिपाही से साइबर ठगी का मामला सामने आया है। बरेली पुलिस लाइंस में तैनात सिपाही से साइबर ठग युवती ने चैट कर अपने जाल में फंसाया और फिर 300 रुपए की मदद के बहाने एटीएम नंबर पता कर लिया। उसके बाद सिपाही के अकाउंट से 80 हजार रुपए निकल गए तो उसे ठगी का अहसास हुआ। सिपाही ने कोतवाली में ठग युवती के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी है।

गम भुलाने के लिए फेसबुक का सहारा

रवि कुमार, पुलिस लाइंस में सिपाही के पद पर तैनात तैनात है। उसका शादी के एक महीने बाद ही पत्‍‌नी से तलाक हो गया था, जिससे वह टूट गया था। वह समय काटने के लिए सोशल साइट्स का इस्तेमाल करने लगा। उसकी फेसबुक पर शिवानी सिंह नाम की युवती से फ्रेंडशिप हुई थी। युवती ने खुद को सहारनपुर निवासी और पटना में नौकरी करना बताया था। वह मैसेंजर पर भी रोजाना चैट करता था। चैटिंग के दौरान सिपाही को बिल्कुल नहीं लगा कि युवती साइबर ठग है। लगातार चैटिंग से सिपाही को युवती पर भरोसा हो गया। यहां तक की शादी की भी बात होने लगी।

अलग-अलग बहाने बनाती रही

रवि कुमार ने बताया उसने युवती को अपना नंबर भी शेयर कर दिया। रवि कुमार के युवती ने उससे कभी मोबाइल खरीदने तो कभी टिकट खरीदने के बहाने मदद मांगी और एटीएम डिटेल मांगकर अकाउंट से रुपए निकाल लिए। उसके मुताबिक 11 नवंबर को उसके पास शिवानी का फोन आया और उसने 300 रुपए की मदद मांगी। छोटी रकम जानकर रवि को लगा कि सच में उसे मदद की जरूरत है। उसके बाद अकाउंट से 25 हजार रुपए निकाल लिए। इस तरह से उसने कई बार में 80 हजार रुपए अकाउंट से निकाल लिए। जब उसने शिवानी को फोन किया तो फोन ही रिसीव नहीं हुआ। जिसके बाद सिपाही ने कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई है।