-मरीज से न मिलने देने और ज्यादा बिल देखकर किया हंगामा

-मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह समझाकर कराया समझौता

बरेली :

शहर के डीडीपुरम स्थित गंगाशील हॉस्पिटल में मंडे दोपहर मरीज के परिजनों ने हंगामा कर दिया. परिजनों का आरोप था कि उनके मरीज को जबरन हॉस्पिटल प्रबंधन एडमिट किए है. उसकी छुट्टी नहीं कर रहा है. करीब एक घंटा चले हंगामे के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और हंगामा कर रहे परिजनों को किसी तरह समझाकर शांत करा दिया. हालांकि समझौता करने के बाद तीमारदार अपने मरीज को लेकर चले गए.

16 मार्च को कराया था एडमिट

बारादरी के मोहल्ला संजय नगर निवासी रोशनी 22 वर्षीय को उसके पति देवकी नंदन और पिता मुकुटलाल ने 16 मार्च को हॉस्पिटल में एडमिट कराया था. बताया कि महिला की डिलीवरी घर पर हुई थी. हालत बिगड़ने पर उसे हॉस्पिटल में एडमिट करा दिया. महिला के परिजनों का आरोप है कि इलाज में 10 यूनिट ब्लड, 80 हजार रुपए की दवा लगी. 47 हजार रुपए हॉस्पिटल में जमा कराए और अब 1 लाख 18 हजार रुपए का बिल थमा दिया. जब मरीज से मिलने का कहा तो मिलने नहीं दिया. परिजनों ने आरोप लगाया कि उनके मरीज की हालत ठीक है इसीलिए नहीं मिलने दिया जा रहा है. मरीज से मिलने और अधिक बिल को लेकर परिजनों हॉस्पिटल में हंगामा कर दिया. हंगामा बढ़ने पर हॉस्पिटल प्रबंधन ने पुलिस बुला ली. पुलिस ने मरीज की छुट्टी कराने के बाद किसी तरह समझौता करा दिया.

===================

वर्जन

हॉस्पिटल में महिला मरीज को एडमिट कराने के बाद रुपए जमा नहीं किए. 80 हजार रुपए बिल हो गया बिल मांगा तो हंगामा करने लगे. भीड़ बढ़ी तो पुलिस बुलानी पड़ी, परिजनों ने सिर्फ 10 हजार रुपए दिए और मरीज को लेकर चले गए.

अखिलेश कुमार, प्रशासनिक अधिकारी गंगाशील हॉस्पिटल