RANCHI: मांडर थाना क्षेत्र के गड़मी गांव निवासी चार सालों से लापता 14 वर्षीय राहुल टोप्पो के भाई संजू टोप्पो और उसकी दोनों बहनों को ह्यूमन ट्रैफिकर से खतरा है। इस संबंध में संजू टोप्पो ने ग्रामीण एसपी से सुरक्षा की गुहार लगाई है। साथ ही भाई की बरामदगी के लिए भी अनुरोध किया है। ग्रामीण एसपी को उसने बताया कि गांव के ही एतवा उरांव और उसके गिरोह के कुछ लोग रात में झुंड बनाकर घर आते हैं और दरवाजे को पीटते हैं। उन्हें धमकी देते हैं। संजू ने बताया कि ह्यूमन ट्रैफिकर गिरोह उसके अलावा उसकी दोनों बहनों की तस्करी करना चाह रहा है।

बेल कैंसिलेशन के लिए आवेदन देगी पुलिस

इधर, पुलिस मामला उजागर होने के बाद आरोपी एतवा उरांव के बेल कैंसिलेशन के लिए अदालत को आवेदन देगी। जानकारी के मुताबिक, एतवा उरांव ने अदालत को मैट्रिक का सर्टिफिकेट देकर जमानत ले ली थी।

30 जून को मांडर इंस्पेक्टर तलब

संजू और उसके परिवार समेत मांडर इंस्पेक्टर को ग्रामीण एसपी ने 30 जून को पूरी रिपोर्ट लेकर ऑफिस आने के लिए कहा है। ग्रामीण एसपी ने संजू को आश्वस्त किया है कि उसे न सिर्फ उसका भाई मिलेगा। बल्कि ह्यूमन ट्रैफिकर से सुरक्षा भी मिलेगी।

पुलिस नहीं सुनती शिकायत

संजू का कहना है कि जब गांव के दबंगों द्वारा घर में जबरन प्रवेश करने की शिकायत करने जाता है तो पुलिस उल्टा उसे अपनी रक्षा खुद करने के लिए कहती है। पुलिस का कहना है कि अपनी रक्षा स्वयं करो। पुलिस उस गांव में झांकने तक नहीं जाती है।

भाई को ढूंढने में गंवाई नौकरी

संजू रांची में रहकर प्राइवेट काम करता है। जबसे उसका भाई लापता हुआ है, तबसे उसके घर पर कोई न कोई पहुंच रहा है। संजू का कहना है कि जब वह अपने भाई की तलाश में हरियाणा गया था तो उसे अपनी नौकरी गंवानी पड़ी थी। प्राइवेट काम करने के दौरान उसे नौकरी से निकाल दिया गया था। बाद में उसे पैरवी के आधार पर नौकरी में रख लिया गया।