PATNA (27 Dec): मेरे परिवार के लोगों ने मानपुर नवादा रोड निवासी रविंद्र सिंह के बेटे मनीष राज से 2014 में शादी करा दी। जब मैं ससुराल पहुंची तो वहां पर सास निर्मला सिंह, ससुर र¨वद्र सिंह, पति मनीष सिंह ताना मारने लगे कि तुम्हारे मां-बाप दो लाख रुपए व सास के लिए कपड़ा नहीं दिए। इस बात को लेकर प्रताडि़त किया गया। यह आरोप आलमगंज थाना क्षेत्र के पथरी घाट बीएनआर रोड में रहने वाली रूची ने लगाया। रोते हुए रूची बोली कि मैं चुपचाप सब सहती रही क्योंकि उस घर में मैं नई थी। पति भी साथ नहीं दे रहे थे। मेरा मोबाइल छीन लिया गया और कमरे में बंद कर दिया गया। मैं रोती रही लेकिन किसी को मेरे ऊपर तरस नहीं आई। इस बीच मैं गर्भवती हो गई तो धोखे से मेरा गर्भपात करा दिया गया। इसके बाद पति की नौकरी स्विटजरलैंड में लग गई। वहां भी मेरे साथ मारपीट की गई। वहां से पोलैंड गई तो वहां पर मेरा पासपोर्ट छीन लिया गया और मारपीट की गई। मैं किसी तरह से जान बचाकर अपने रिश्तेदार के माध्यम से वहां से भारत आ गई।

 

दहेज में कार और 5 लाख रुपए दिया फिर भी

रूची शादी में 5 लाख रुपए, 10 लाख के जेवरात, कार के लिए दस लाख रुपए व अन्य सामान लेकर गई थी। ससुराल वाले दो लाख रुपए और सास-ससुर के लिए कपड़े की डिमांड कर रहे थे। रुपया नहीं देने पर बिहार से लेकर स्विटजरलैंड और पोलैंड में मारपीट की गई।


बच्चा चाहिए तो पिता से रुपए मांगकर लाओ

पीडि़ता ने बताया जब मैं गर्भवती हो गई। पति ने कहा कि बच्चा चाहिए तो मां-बाप से पैसा मांगकर लाओ। पति ने धोखे से गर्भपात करा दिया। कुछ दिनों बाद सास-ससुर पुणे आए और मारपीट करने लगे। 2014 में पति पटना लेकर आए और मायके में भी धमकी दी कि तुम्हें छोड़ दूंगा।