माचिस की तिल्ली मार डाली
ranchi@inext.co.in
RANCHI: नशे की हालत में पत्नी को पहले खंभे से बांधा और फिर उसे माचिस की तिल्ली मार डाली। अपनी हमसफर को ही जिंदा जला देने का यह सनसनीखेज मामला तुपुदाना ओपी क्षेत्र की है। पड़ोसियों द्वारा इसकी जानकारी थाने में दिए जाने के बाद पुलिस ने आरोपी पति सुकरा कच्छप को गिरफ्तार कर लिया। इस हत्या के बाबत उससे पूछताछ की जा रही है।

वह शराब पीकर घर लौटा था
मिली जानकारी के मुताबिक, सुकरा कच्छप अक्सर नशे की हालत में रहता था। रविवार की रात भी भी वह शराब पीकर घर लौटा था। ऐसे में पत्नी मैनी कच्छप ने उसे टोका। उसने कहा कि वह घर में नशे की हालत में नहीं आए। इस बात से नाराज होकर सुकरा ने अपनी पत्‌नी मैनी को मारना-पीटना चालू कर दिया। इसके बाद नशे में धुत सुकरा ने अपनी पत्‌नी को घर में ही एक खम्भे से बांध दिया और केरोसीन तेल छिड़ककर आग लगा दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

शराब में उड़ा देता था पैसे
सुकरा घर के सारे पैसे शराब में उड़ा देता था, जिसका उसकी पत्नी मैनी लगातार विरोध करती थी। इसे लेकर उन दोनों के बीच हमेशा विवाद होता रहता था। इतना ही नहीं, घर की आर्थिक हालात भी चरमरा गई थी, लेकिन सुकरा शराब पीने से बाज नहीं आ रहा था। रविवार की रात नशे में ही उसने पत्नी की हत्या कर डाली।

एक खंडहर में छिपा था आरोपी पति
इस दौरान उसके बच्चे अपने चाचा के घर में सोए हुए थे। वेजब घर पहुंचे तो अपनी मां को इस हाल में देखकर चीखने-चिल्लाने लगे। बच्चों को चीखता-चिल्लाता देख सुकरा घर से भाग खड़ा हुआ। आसपास के लोग इकट्ठा हुए तो मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। जिसके बाद पुलिस ने सोमवार की दोपहर तुपुदाना इलाके के एक खंडहर में छुपे सुकरा को गिरफ्तार कर लिया।