LUCKNOW : गाजीपुर के इंदिरा सी ब्लॉक में सिरफिरे पति ने पत्नी को लोहे के पाइप से जमकर पीटा। महिला की चीख सुनकर लोग वहां पहुंचे लेकिन घर का दरवाजा अंदर से बंद था। जिस पर लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा खुलवाया और घायल महिला को इलाज के लिए लोहिया हॉस्पिटल भेजा लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त पाइप बरामद कर लिया है।

 

प्राइवेट कंपनी में करता है काम

एएसपी ट्रांसगोमती हरेंद्र कुमार ने बताया कि मूलरूप से फैजाबाद के हवाई पट्टी आचार्यनगर नाका निवासी राजेन्द्र प्रसाद दुबे इकलौते बेटे बद्रीनारायण के साथ इंदिरा नगर सी ब्लॉक के शिवाजी पार्क के पास किराए पर रहते हैं। बद्री एक निजी कंपनी में सोलर प्लांट लगाने का काम करता है। परिवार में पत्नी मंजू (35), दो बेटे उद्भव और अद्भुत हैं।

 

पत्‌नी पर था संदेह

बद्री को संदेह था कि पत्‌नी मंजू के कॉलोनी के किसी युवक के साथ संबंध हैं। इसको लेकर वह डिप्रेशन में रहता था। शुक्रवार दोपहर करीब एक बजे बद्री आया और मंजू से उसकी कहासुनी शुरू हो गई। इसी बीच बौखलाए बद्री ने मंजू को धक्का देकर जमीन पर गिराया और उसका सिर जमीन पर पटकने के साथ ही लोहे के पाइप से उसके सिर पर कई वार किए।

 

पड़ोसी पीटते रहे दरवाजा

मंजू की चीख सुनकर पड़ोसी उसे बचाने पहुंचे और दरवाजा खुलवाने के लिए खटखटाने लगे। लेकिन बद्री ने दरवाजा नहीं खोला। पड़ोसियों ने पुलिस कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह दरवाजा खुलवाया। अंदर मंजू लहूलुहान फर्श पर पड़ी थी। पुलिस ने घायल मंजू को लोहिया अस्पताल पहुंचाया लेकिन रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मंजू की मौत की सूचना उसके पिता को दी। साथ ही आरोपी पति बद्री को गिरफ्तार किया।

 

15 साल पहले हुई थी शादी

आरोपी की बहन पूनम ने बताया कि बद्री की शादी 15 साल पहले मंजू से हुई थी। वह करीब तीन साल पहले इंदिरा नगर सी ब्लॉक में रहने आया था। पड़ोसियों का कहना है कि दोनों के बीच अक्सर कहासुनी और मारपीट होती थी। पड़ोसियों ने बताया कि इधर काफी दिनों से बद्री काम पर नहीं जा रहा था और घर पर ही रहता था।

 

पार्क में बैठी थी बहन

बद्री की बहन करीब एक माह से बद्री के साथ ही रह रही है। जिस वक्त वारदात हुई वह घर के सामने शिवाजी पार्क में थी और दोनों बेटे स्कूल गए थे। बहन पूनम के मुताबिक दोपहर में जब दोनों झगड़ रहे थे तो उसने बीचबचाव करने की कोशिश की लेकिन बद्री ने उसे कमरे से भगाकर दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। जिस पर वह पार्क में जाकर बैठ गई। कुछ देर बाद जब मकान मालकिन ने शोर मचाया तो पड़ोसियों के साथ वह वहां पहुंची।

 

आज किस्सा खत्म कर दूंगा

मकान मालकिन कृष्णा के मुताबिक दोपहर करीब 12.30 बजे मंजू बाहर आई। उसके बाहर आते ही बद्री ने उसे पुकारा और गालियां देना शुरू कर दिया। जिसका मंजू ने विरोध किया तो बद्री ने कमरे में जाकर उसकी पिटाई शुरू कर दी। अंदर से बद्री की तेज आवाज बाहर आ रही थी कि आज किस्सा खत्म कर दूंगा।

 

पति को था बेबुनियादी शक

एएसपी ट्रांस गोमती हरेन्द्र कुमार ने बताया कि बद्री अपनी पत्नी पर संदेह करता था। उसे शक था कि मंजू के कॉलोनी के किसी युवक से अवैध संबंध हैं। जिससे वह उसकी गैरहाजिरी में मिलती है। एएसपी के मुताबिक पुलिस हिरासत में बद्री ने इस बात को स्वीकार किया है। हालांकि आसपास के लोग बद्री के आरोपों को गलत बता रहे हैं।

 

दो दिन पहले हुई थी बर्थ डे पार्टी

मकान मालकिन कृष्णा के मुताबिक दो दिन पहले बद्री के छोटे बेटे अद्भुत का बर्थ डे था। मंजू पति के साथ बेटे के लिए कपड़े लेने भी गई थी। शाम को कुछ करीबी लोगों को बुलाकर पार्टी भी दी थी। शुक्रवार दोपहर तक सब ठीक था। अचानक बद्री को क्या हुआ किसी को समझ नहीं आ रहा है।

 

 

पत्नी का पीछा करता था

पड़ोसियों के मुताबिक बद्री को मंजू पर इतना संदेह था कि वह उसका पीछा करने लगा था। कई बार लोगों ने उसकी इस हरकत पर टोका भी था, लेकिन वह माना नहीं।

Crime News inextlive from Crime News Desk