-बानखाना निवासी महिलाओं ने निदा के खिलाफ उठाई आवाज एसपी सिटी को दी तहरीर

BAREILLY :

तलाक और हलाला को लेकर कथित प्रेस कांफ्रेस में शामिल होने वाली महिलाओं ने निदा खान के खिलाफ सैटरडे को एसपी सिटी को तहरीर दी है। दी तहरीर में दर्जन भर महिलाओं ने निदा खान पर धोखा देकर अपने घर बुलाने और प्रेस कांफ्रेस में शामिल करने का भी आरोप लगाया। कथित प्रेस कांफ्रेंस में शामिल होने वाली एक महिला का वीडियो भी वायरल हुआ है जिसमें वह धोखा देने का आरोप लगा रही है। मोहल्ले की महिलाओं ने आरोप लगाया कि उन्हें क्षेत्रीय सभासद और सपा नेता शमीम अहमद गुमराह करके निदा खान के यहां पर ले गए थे। महिलाओं का शिकायती पत्र लेकर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

बानखाना बगिया का मामला

शहर के मोहल्ला बानखाना बगिया की कुछ महिलाओं ने सैटरडे रात को निदा खान के खिलाफ आवाज उठाई। चर्चा है कि इस दौरान निदा खान भी वहां पर पहुंचीं उनकी महिलाओं से तीखी नोकझोक भी हुई। सूचना पर पुलिस भी पहुंची और दोनों पक्षों को समझाकर शांत करा दिया।

---------------------

इसी दौरान किसी ने एक महिला की वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। वीडियो में एक महिला सभासद पर ही धोखा देकर निदा खान के घर भेजने का आरोप लगा रही थी।

महिला के वायरल वीडियो में बातचीत के अंश

वीडियो बन रही है रीना

युवक: बताओ आप किससे तलाक शुदा हो।

महिला-भईया मैने अपने आदमी का नाम नहीं लिया।

युवक: तो विकार का नाम क्यों आ रहा

महिला: विन्नो मुझसे बोली कि बैंक चलना है बैंक से फोन आया था। फिर वह मुझे शाहदाना पर किसी के घर ले गई। उन्होंने मुझसे कहा था कि ऐसे-ऐस करोगी तो मैंने इनकार कर दिया।

युवक: पूरी बात बताओ।

महिला: मुझसे कहा हलाला करोगी तो मैंने कहा कि मैं हलाला कभी नहीं करूंगी। अल्ला रखे मेरा तो आदमी है, आदमी नहीं होता तो भी नहीं करती।

युवक: हलाला के लिए तुझसे किसने कहा।

महिला: हलाला के लिए मुझसे चमन बाजी ने कहा और जिनके घर लेकर गई उन्होंने भी कहा।

युवक: उसका क्या नाम है, निदा खान।

महिला: हां निदा खान। यह काम मुझसे उन्होंने भी कहा था तो मैंने कहा कि अल्लाह से तौबा करके कह रही हूं जमीन की खाक चाट के कह रही हूं और कलाम पाक कसम खाकर भी कह रही हूं कि मैं यह काम कभी नहीं करूंगी।

युवक: तुम्हें वहां भेजा किसने था।

महिला: शमीम भाई ने भेजा था।

युवक: तो सभासद यह करवा रहा है।

महिला: मुझे तो धोखे से लेकर गया था। बाजी ने भी मुझे यह बात नहीं बताई कि वहां जाकर यह करना है।

==================

यह था मामला

ज्ञात हो 8 जुलाई को निदा खान ने अपने आवास पर कथित प्रेस कांफ्रेंस की थी। जिसमें तलाक और हलाला पीडि़त महिलाओं को बुलाया गया। जिसमें महिलाओं ने तलाक और हलाला से जुड़ी अपनी-अपनी कहानी का दर्द बयां किया था। कांफ्रेंस के दौरान हलाला और तलाक पीडि़ता फूलबी, यासमीन हाशमी, अलीना, जुबैदा, राबिया आदि मौजूद रही।

े थे मामले

-पुराना शहर निवासी नजमा पत्‍‌नी हसीब ने बताया कि उसका निकाह 2012 में हुआ था। वर्ष 2015 में उसे हसीब ने फोन पर तलाक दे दिया। 2016 में उसका हलाला कराने के बाद फिर से निकाह कर लिया अब उसे फिर तलाक दे दिया।

-बानखाना निवासी निशा ने बताया कि उसका निकाह अनवर से वर्ष 1999 में हुआ था। शराबी शौहर ने 2010 में तलाक दे दिया। जिसके बाद वर्ष 2015 में दोस्त अफरोज से उसका हलाला कराया और दोबारा निकाह कर लिया। 2017 में फिर से तलाक दे दिया।

-मीना ने बताया कि उसका निकाह अहमद अली के साथ वर्ष 2010 में हुआ था। शौहर ने 2013 में तलाक दे दिया। 2015 में अपने मालिक से हलाला कराया और निकाह कर लिया। 2016 में फिर से उसे तलाक दे दिया।