- झीवरहेड़ी गांव के जंगल में पुलिस ने पकड़ी अवैध रूप से एल्यूमिनियम गलाने की फैक्ट्री

- पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा किया दर्ज, मुख्य आरोपी मौके से हुआ फरार

 

BHAGWANPUR: झीवरहेड़ी गांव के जंगल में पुलिस ने अवैध रूप से एल्यूमिनियम को गलाने की अवैध फैक्ट्री पकड़ी है। मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि मुख्य आरोपी मौका पाकर फरार हो गया। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

एल्यूमिनियम की 98 प्लेट बरामद

भगवानपुर थाना क्षेत्र के झीवरहेड़ी गांव के जंगल में काफी समय से एल्यूमिनियम गलाने की फैक्ट्री चल रही है। सूचना पर पुलिस ने शनिवार रात को मौके पर छापा मारा। पुलिस ने मौके से सात लोगों को हिरासत में ले लिया। जबकि एक आरोपी मौके से फरार होने में सफल रहा। पुलिस ने मौके से टेलीफोन और बिजली के एल्यूमिनियम के तार और एल्यूमिनियम की करीब 98 प्लेट बरामद की। एक प्लेट की कीमत करीब 10 हजार रुपये बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि आरोपी काफी लंबे समय से इस अवैध कारोबार में संलिप्त थे। एल्यूमिनियम की यह प्लेट दिल्ली समेत अन्य जगहों पर सप्लाई की जाती थी।

आरोपियों से पूछताछ कर रही पुलिस

थाना प्रभारी गो¨वद कुमार ने बताया फैक्ट्री से काफी दिनों से आबादी में प्रदूषण फैल रहा था। जिसकी शिकायत ग्रामीण काफी समय से कर रहे थे। ग्रामीणों की शिकायत के बाद ही पुलिस इस मामले तक पहुंची थी। मामले में नासिर, अमजद, इम्तयाज निवासी शाहपुर भगवानपुर तथा पवन, नीरज निवासी शाहजहांपुर उप्र, र¨वद्र निवासी झीवरहेड़ी थाना भगवानपुर और मेहताब सिकरोढ़ा थाना भगवानपुर पर मुकदमा दर्ज किया है। मौके से फरार होने वाले आरोपी फिरोज निवासी शाहपुर भगवानपुर की तलाश की जा रही है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।