फोटो सहित

युवकों के पास सोने के साथ मिली पांच लाख 97 हजार नकदी

प्लेटफार्म नंबर एक पर चेकिंग के दौरान जीआरपी को मिली कामयाबी

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र:

रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार शाम जीआरपी ने पंजाब के दो युवकों को तीन सौ ग्राम सोने के साथ अरेस्ट किया। उनके पास से पांच लाख 97 हजार रुपए नकदी बरामद हुई। तलाशी के दौरान दोनों युवक कोई कागज नहीं दिखा पाए। दोनों गोरखपुर से सोना खरीदकर अमृतसर ले जा रहे थे। जीआरपी का कहना कि बिना किसी वैध कागजात के पंजाब में लेकर सोने की बिक्री की तैयारी थी। सेल्सटैक्स डिपार्टमेंट के अफसर मामले की छानबीन में जुटे हैं।

एसपी जीआरपी पुष्पांजलि देवी के निर्देश पर दीपावली को देखते हुए ट्रेनों की चेकिंग बढ़ा दी गई है। शाम करीब पांच बजे इंस्पेक्टर अजीत सिंह टीम के साथ प्लेटफॉर्म नंबर एक पर चेकिंग कर रही थी। तभी पार्सल घर के पास संदिग्ध हाल में घूम रहे दो युवक पुलिस को देखकर भागने लगे। टीम ने उनको रोक लिया। पंजाब के रहने वाले दोनों युवकों के बैग की तलाशी लेने पर करीब तीन सौ ग्राम सोना, पांच लाख 97 हजार रुपए नकदी बरामद हुई। पूछताछ में दोनों की पहचान अमृतसर (पंजाब) के गेट वक्ता पहलवान वाली गली निवासी नौकरन सिंह और न्यू प्रताप नगर गली नगर एक निवासी जगमोहन सिंह के रूप में हुई।

घंटाघर से खरीदकर पंजाब ले जा रहे थे सोना

जीआरपी की पूछताछ में दोनों युवकों ने बताया कि उन लोगों ने घंटाघर के ज्वेलर से सोना खरीदा है। खरीदारी का कोई कागज न होने से मामला संदिग्ध हो गया। हालांकि यह बात साफ हो गई कि इसमें कोई न कोई गड़बड़झाला है। इंस्पेक्टर की सूचना पर सेल टैक्स के अफसर पहुंच गए। उन लोगों ने पूरी जानकारी लेकर जांच शुरू कर दी। आशंका है कि इसके पहले भी काफी मात्रा में सोना पंजाब ले जाया गया है। इसलिए जांच का दायरा बढ़ा दिया गया है।

वर्जन

बरामद रुपए दोनों युवकों को सौंप दिए गए हैं। अभी तक की जांच पड़ताल में टैक्स चोरी की बात सामने आई है। जांच के बाद स्थित स्पष्ट हो जाएगी। सोना बेचने वाले ज्वेलर से पूछताछ की जाएगी।

पुष्पांजलि, एसपी जीआरपी