- बीजेपी के पौड़ी व टिहरी सीट के प्रत्याशियों ने 22 मार्च को कर दिया था नामांकन

DEHRADUN: स्टेट की 5 लोकसभा सीटों के लिए पहले चरण में 11 अप्रैल को वोटिंग होनी है. मंडे को नॉमिनेशन के आखिरी दिन बीजेपी के 3 व कांग्रेस के सभी 5 प्रत्याशियों ने नॉमिनेशन किया. मौसम के बदले मिजाज के बाद भी प्रत्याशियों का जोश देखने लायक था, प्रत्याशियों ने जुलूस निकालकर शक्तिप्रदर्शन करते हुए अपना नॉमिनेशन दर्ज कराया. बीजेपी के 2 प्रत्याशी पौड़ी से तीरथ सिंह रावत और टिहरी से माला राज लक्ष्मी शाह 22 मार्च को ही अपना नॉमिनेशन करा चुके हैं. .......

कांग्रेस के 5 प्रत्याशियों का नॉमिनेशन एक ही दिन

नॉमिनेशन के आखिरी दिन कांग्रेस के सभी प्रत्याशियों ने अपना नॉमिनेशन कराया. इनमें टिहरी सीट पर बतौर प्रत्याशी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह, पौड़ी से पूर्व सीएम बीसी खंडूड़ी के बेटे मनीष खंडूड़ी, हरिद्वार से अंबरीष कुमार, नैनीताल से पूर्व सीएम हरीश रावत और अल्मोड़ा से प्रदीप टम्टा ने नॉमिनेशन कराया.

बीजेपी के 3 प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

बीजेपी की ओर से हरिद्वार से पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक, नैनीताल से प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट और अल्मोड़ा से केंद्रीय राज्य मंत्री अजय टमटा ने नॉमिनेशन कराया. टिहरी से माला राज्य लक्ष्मी शाह और पौड़ी से तीरथ सिंह रावत 22 मार्च को ही अपना नॉमिनेशन करा चुके हैं.

आज होगी नॉमिनेशन की स्क्रूटनी

लोकसभा चुनाव के लिए नॉमिनेशन प्रोसेस पूरी हो चुकी है. आज (ट्यूजडे) को नॉमिनेशन फा‌र्म्स की स्क्रूटनी की जाएगी. 28 मार्च तक इच्छुक प्रत्याशी अपना नॉमिनेशन वापस ले सकते हैं.

सपा का कोई कैंडीडेट मैदान में नहीं

उत्तराखंड में समाजवादी पार्टी ने इस बार लोकसभा चुनाव के लिए अपना कोई कैंडीडेट मैदान में नहीं उतारा है. पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व स्टेट कॉर्डिनेटर डा. एसएस सचान ने बताया कि पार्टी के सीनियर लीडर्स से सलाह मशविरा करने के बाद यह फैसला लिया गया.

दो राज्यसभा सांसद मैदान में

राज्य गठन के बाद यह पहला मौका है. जब उत्तराखंड से सिटिंग राज्यसभा सांसद लोकसभा के लिए चुनाव मैदान में हैं. इनमें प्रदीप टम्टा कांग्रेस से अल्मोड़ा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. जबकि राज बब्बर यूपी के फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ रहे हैं.