- आईटीआई के एग्जाम में स्टूडेंट को दे दिए गलत प्रिंट एडमिट कार्ड

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW : रोजगार महानिदेशालय डीजीटी की ओर से गलत शेड्यूल और सेंटर वाले एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। राजधानी के स्टूडेंट्स का सेंटर मिर्जापुर में बताया गया है। जिससे स्टूडेंट काफी परेशान हैं।

पुराना शेड्यूल प्रिंट
गौरतलब है कि पहले एग्जाम 10 जून से होने थे लेकिन तैयारियां पूरी न होने पर इन्हें आगे बढ़ाकर 1 जुलाई से कर दिया गया। लेकिन डीजीटी की ओर से स्टूडेंट्स को पुराने शेड्यूल वाले ही एडमिट कार्ड प्रिंट करके दे दिए गए।

हर जगह गलत सेंटर
लखनऊ के स्टूडेंट्स का सेंटर जहां मिर्जापुर डाला गया है, वहीं कानपुर के स्टूडेंट्स को इलाहाबाद सेंटर दिया गया। स्टूडेंट्स का कहना है कि अगर उनका सेंटर नहीं बदला गया तो उन्हें कई सौ किमी दूर एग्जाम देने जाना होगा। जिसका असर उनकी तैयारी पर पड़ेगा। एक माह वहीं रहकर उन्हें एग्जाम देना होगा।

प्रिंसिपल बदलें सेंटर
मामला सामने आने पर परिषद के अधिकारियों ने प्रिंसिपल को नोटिस जारी कर कहा है कि वह गलत सेंटर और डेट खुद एडमिट कार्ड पर बदल लें। इसका मतलब साफ है कि प्राइवेट संस्थानों को अपनी मर्जी के एग्जाम सेंटर में एग्जाम कराने की छूट मिल गई है।

ऑनलाइन भेजनी थी लिस्ट
परिषद अधिकारियों के मुताबिक आईटीआई स्टूडेंट्स के एग्जाम के लिए यूपी बोर्ड के स्कूल को सेंटर बनाया जाता है। इसकी लिस्ट तैयार कर डीजीटी को ऑनलाइन भेजी गई थी। इसके बाद भी एडमिट कार्ड गलत प्रिंट हो गए।

कोट

मामला संज्ञान में आया है। डीजीटी को पत्र लिखकर जानकारी दी गई है। अभी जवाब नहीं मिला है। संस्था स्तर पर नई सेंटर लिस्ट भेजी जाएगी। जिले के छात्रों को बाहर नहीं जाना पड़ेगा।

आरपी यादव, संयुक्त निदेशक

राज्य व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद