- एसएसपी ऑफिस पर किया जोरदार प्रदर्शन, आत्मदाह का प्रयास

- पुलिस पर लगाया आरोपियों से सांठ-गांठ का आरोप

- टाटा सफारी न मिलने पर ससुरालियों ने कर दी थी विवाहिता की हत्या

Meerut: दहेज में टाटा सफारी की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों ने विवाहिता की हत्या कर दी। एक माह बीत जाने के बाद भी पुलिस ने दहेज लोभी ससुरालियों को गिरफ्तार नहीं किया, जिसके चलते शुक्रवार को लड़की पक्ष के सैकड़ों महिला-पुरूष पुलिस कार्यालय पर पहुंचे और इंचौली पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। इस बीच लड़की के परिजनों ने मिट्टी के तेल से भरी बोतल निकाली और पुलिस कार्यालय पर आत्मदाह का प्रयास किया, जिसके देखते ही मौजूद पुलिस कर्मियों में हडकंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस कर्मियों ने परिजनों से केरोसिन से भरी बोतल छीन ली। इस बीच महिलाओं की पुलिस से जमकर नोंक-झोंक भी हुई। पीडि़त पक्ष ने एसएसपी से इस मामले की जांच किसी अन्य अधिकारी से कराने की मांग की है। कप्तान ने न्यायोचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

ये था मामला

किला परिक्षितगढ़ थानाक्षेत्र के गांव ऐंची खुर्द निवासी राजकुमार पुत्र संता सिंह ने बताया कि उसने अपनी बेटी अंशुल उर्फ पायल की शादी 21 अप्रेल 2014 में इंचौली थानाक्षेत्र के गांव उलखपुर निवासी राहुल पुत्र रामनाथ के साथ की थी। शादी में उन्होंने करीब बीस लाख रूपये खर्च किए थे। आरोप है कि शादी के बाद से ही पायल के ससुरालिया उससे सफारी गाड़ी की मांग कर रहे थे। लेकिन उनकी हैसियत गाड़ी देने की नहीं थी। इस बात को लेकर कई बार पंचायत भी हुई, लेकिन ससुराल पक्ष गाड़ी लेने की जिद पर अडे़ रहे।

गाडी न मिलने पर कर दी हत्या

आरोप है की सफारी गाड़ी न मिलने पर पायल के ससुरालियों ने 13 जून 2016 को उसकी हत्या कर दी। इस मामले में इंचौली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। यह भी आरोप है की मुकदमा दर्ज होने के बाद भी पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही है। जबकि आरोपी लगातार उन्हें समझौता करने की धमकी दे रहे है। वे लोग यह भी कह रहे है कि पुलिस के साथ उनकी साज हो गई। पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं करेगी ।

जांच अधिकारी बदलने की मांग

पीडि़त पक्ष ने पुलिस कप्तान से इस मामले की जांच किसी अन्य अधिकारी से कराने की मांग की। इस दौरान उन्होंने इंचौली पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और आत्मदाह का प्रयास किया। सीओ सिविल लाइन वीएस वीर कुमार ने प्रदर्शनकारियों को बामुश्किल समझाया। कप्तान जे। रविन्द्र गौड़ ने इस मामले में इंचौली थानाध्यक्ष से वार्ता कर निष्पक्ष कार्रवाई के निर्देश दिए है।

----