अक्षय तृतीया पर लाइट वेट ज्वैलरी की मांग

Meerut। अक्षय तृतीया पर ग्राहकों के बजट के अनुसार लाइट वेट ज्वैलरी का स्टॉक शोरूम में सज चुका है। ग्राहक की पसंद के अनुसार कम बजट में उन्हें भारी भरकम ज्वैलरी के कई विकल्प इस समय बाजार में मिलेंगे। यह ज्वैलरी आपकी पसंद के साथ-साथ आपकी जेब का भी पूरा ख्याल रखेगी।

लाइट वेट ज्वैलरी

फैशन में लगातार आ रहे बदलाव का असर ज्वैलरी मार्केट पर भी पड़ रहा है। इसी का नतीजा है कि इस साल बाजार में ट्रैडिशनल ज्वैलरी के साथ- साथ लाइट वेट ज्वैलरी की अधिक मांग है। पिछले कुछ सालों में लाइट वेट की स्टाइलिश ज्वैलरी की डिमांड लगातार बढ़ी है।

ग्राहक हुए कम

पुराने समय की तरह अब भारी भरकम और हैवी ज्वैलरी का चलन कम हो चुका है। हैवी व लंबी ज्वैलरी अब केवल शादी, पार्टी तक सीमित है इसलिए रोजमर्रा में लाइट वेट ज्वैलरी को युवा समेत सभी आयु वर्ग के लोग पसंद करते हैं। युवतियों में सबसे ज्यादा लाइट वेट ज्वैलरी डिमांड है। इसी डिमांड को कैश कराने के लिए इस बार ज्वैलर्स ने कम वजन के गोल्ड शार्ट नेकलेस बेहतरीन डिजाइंस में मार्केट में उतारे हैं।

ग्राहकों को अब भारी भरकम ज्वैलरी पसंद नहीं आती। खासतौर पर युवाओं की मांग और बजट के हिसाब से ही इस बार ज्वैलरी के डिजाइन तैयार किए गए हैं।

आकाश मांगलिक, वाइस प्रेसीडेंट, सर्राफा एसोसिएशन

ज्वैलरी चाहे गोल्ड की हो या डायमंड की सभी में लाइट वेट डिजाइन ही पसंद किए जा रहे हैं। इसी ट्रेंड को देखते हुए आगे से नए डिजाइन को मंगाया जा रहा है।

दिनेश भारद्वाज, भारद्वाज ज्वैलर्स

लाइट वेट के साथ साथ स्मॉल स्टोन, डायमंड या पेंडेंट का अधिक चलन है। कलर फुट स्टोन वर्क को लाइट वेट ज्वैलरी के साथ बहुत पसंद किया जाता है।

विशाल वर्मा, सांई ज्वैलर्स