इंडियन ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज की टीचर्स और प्रबंधक विवाद की जांच के टीम गठित

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: प्रबंधक की अभद्रता और शोषण के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाले शिक्षिकाओं का विरोध तीसरे दिन भी जारी रहा। शिक्षिकाओं के विरोध को देखते हुए आखिरकार डीआईओएस-टू को जांच का आदेश देना पड़ा। इसके बाद जांच अधिकारी ने इंडियन ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज पहुंचकर शिक्षिकाओं से बातचीत की और उनके बयान की वीडियो रिकॉर्डिग भी की। शिक्षिकाओं ने जांच टीम के सामने स्कूल में हो रहे शोषण की पूरी कहानी बयां की। बताया कि स्कूल प्रबंधक किस प्रकार शिक्षिकाओं को परेशान करते हैं और उनका स्कूल में आर्थिक, शारीरिक व मानसिक शोषण किया जाता है।

प्रतिनिधिमंडल ने की मुलाकात

इंडियन ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज में प्रबंधक द्वारा शिक्षिकाओं के शोषण के विवाद में शुक्रवार को भाजपा काशी प्रांत के शिक्षक प्रकोष्ठ के सह संयोजक और शिक्षक नेता डॉ। शैलेश कुमार पाण्डेय ने डीआईओएस द्वितीय देवी सहाय तिवारी से मुलाकात की। उन्होंने मामले की जांच कराने और आरोपी प्रबंधक के दोषी पाए जाने पर उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा और तत्काल प्रबंधतंत्र भंग करने की मांग की। इस पर डीआईओएस द्वितीय देवी सहाय तिवारी ने पूरे मामले की जांच करने और शिक्षिकाओं का पक्ष जानने के लिए राजकीय बालिका इंटर कालेज कटरा की प्रिंसिपल अध्यक्षता में तीन सदस्यों की कमेटी गठित की।

मोबाइल मिला स्विच ऑफ

उधर जब शिक्षक नेता डॉ। शैलेश कुमार पाण्डेय के नेतृत्व में इंडियन ग‌र्ल्स इंटर कालेज की टीचर्स डीआईओएस टू के कार्यालय पहुंची तो वह नहीं थे। इतना ही नहीं डीआईओएस द्वितीय ने अपना मोबाइल भी स्विच ऑफ कर रखा था। शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल में गार्गी श्रीवास्तव, उमेश खरे, ओम प्रकाश सिंह, शिव कुमार राय, अशोक कुमार सिंह समेत अन्य लोग मौजूद रहे।