- एनेक्सी के सुरक्षा कर्मियों के रोके जाने पर भड़के एलआईयू सब इंस्पेक्टर

- जबरन दाखिल होने पर रोका गया, सुरक्षा कर्मियों से की मारपीट

LUCKNOW :

सीएम ऑफिस (एनेक्सी) में बिना पास के दाखिल होने पर एलआईयू सब इंस्पेक्टर और सुरक्षा कर्मियों में भिड़ंत हो गई। देखते ही देखते मामले ने तूल पकड़ लिया और दोनों के बीच मारपीट होने लगी। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने पूरे मामले को शांत कराया। एनेक्सी के सुरक्षाकर्मियों का आरोप है कि दारोगा बिना पहचान पत्र दिखाए जबरन भीतर जाने की कोशिश कर रहा था और रोकने पर बदसलूकी की। वहीं दारोगा का आरोप है कि वह एनेक्सी में अपना मेडिकल प्रतिपूर्ति से संबंधित प्रपत्र जमा करने आए थे। इसी बीच सुरक्षाकर्मियों ने उनसे अभद्रता व मारपीट की। सीओ हजरतगंज अभय कुमार मिश्र के मुताबिक एनेक्सी के सुरक्षाकर्मियों की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। आरोपित दारोगा को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

रोकने पर भिड़ा दारोगा

गाजीपुर जिले के एलआईयू दारोगा वीरेंद्र प्रताप सिंह गुरुवार को एनेक्सी के भीतर जा रहे थे। उनके गेट के अंदर दाखिल होते ही एनेक्सी के सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें रोक लिया और पास मांगा। पास न होने पर उन्हें अंदर दाखिल होने से मना कर दिया गया। इसके बावजूद दारोगा वीरेंद्र प्रताप जबरन अंदर जाने का प्रयास करने लगे। सुरक्षा कर्मियों के रोकने पर दारोगा हंगामा करने लगे। सुरक्षा कर्मियों ने गेट से बाहर निकालने का प्रयास किया तो दारोगा उनसे भिड़ गया। दोनों तरफ से एक दूसरे के कॉलर पकड़ लिए गए और हाथापाई शुरू हो गई। बवाल और हंगामे की सूचना पर अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। जिसके बाद दारोगा को गेट के बाहर कर दिया गया। दारोगा का आरोप है कि सुरक्षा कर्मियों ने उसके साथ मारपीट की। इस मामले की उसने हजरतगंज थाने पहुंच कर शिकायत भी की।

कोट-

एनेक्सी के सुरक्षाकर्मियों की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। आरोपित दारोगा को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

- अभय कुमार मिश्र, सीओ हजरतगंज

एलआईयू के सब इंस्पेक्टर एनेक्सी में बिना पास के क्यों जाना चाहते थे। इस संबंध में विभाग के पास कोई जानकारी नहीं है। न ही उन्हें विभाग की तरह से कोई निर्देश था।

- राधेश्याम राय, डिप्टी एसपी, एलआईयू