- चार घंटे तक किया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

देहरादून, मुरादाबाद डीआरएम तरुण प्रकाश ने थर्सडे को दून रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया. सुबह साढ़े चार बजे वे स्टेशन पहुंचे. साढ़े 9 बजे से 2 बजे दोपहर तक उन्होंने स्टेशन का निरीक्षण किया. आस-पास गंदगी और आड़े-तिरछे वाहन को देखते हुए डीआरएम का पारा 7वें आसमान चढ़ गया और स्टेशन अधीक्षक एसडी डोभाल को तत्काल समाधान करने के आदेश दिए, इसके बाद डीआरएम ऋषिकेश के लिए रवाना हुए. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों की बैठक ली और कई अहम मुद्दे पर फैसला लिया.

पैसेंजर वेटिंग रूम का निरीक्षण

डीआरएम ने स्टेशन पर पैसेंजर वेटिंग रूम का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने वेटिंग रूम में बैठे पैसेंजर से वार्ता की और उनकी समस्याएं जानी. इस दौरान वहां बैठने के लिए पर्याप्त बेंच नहीं थे. उन्होंने आदेश दिए कि यात्रियों को कई बार घंटों ट्रेन का वेट करना होता है. इसलिए यात्रियों को सुविधा देना प्राथमिकता है.

लोको पायलट को दी जाए सुविधा

लोको पायलट के लिए सभी सुविधाएं देने के आदेश दिए गए. उन्होंने कहा कि लोको पायलट को खाना उनके रूम में ही दिया जाए और किसी भी प्रकार का डिस्टबेंस न किया जाए. इसके लिए स्टेशन अधीक्षक को सख्त आदेश दिए गए हैं.

सीसीटीवी ठीक करने के आदेश

सुरक्षा के लिहाज से रेलवे स्टेशन अनसेफ है. स्टेशन पर लगे आधा दर्जन सीसीटीवी कैमरे खराब है. जो कैमरे ठीक है वह भी गलत डायरेक्शन में लगाए गए हैं. रेलवे ट्रैक पर कई वारदात हो चुकी हैं, लेकिन कैसे मौत हुई इसका पता लगाना मुश्किल है. इस लिए कैमरे को जल्द ठीक करने के आदेश दिए गए.

रेलवे ट्रैक पर गंदगी बर्दाश्त नहीं

सबसे ज्यादा समय रेलवे ट्रैक के निरीक्षण में लगा है, हालांकि ट्रैक पर किसी भी प्रकार की कोई गंदगी नजर नहीं आई, लेकिन डीआरएम ने ट्रैक को साफ रखने के आदेश दिए. उन्होंने कहा कि गर्मी में बीमारी फैलने का खतरा बना रहता है.

रिकार्ड रूम का किया निरीक्षण

निरीक्षण के दौरान बुकिंग काउंटर और रिकार्ड रूम को चेक किया गया. जहां खामियां मिली वह अधिकारियों का जमकर फटकार लगायी और तत्काल गलती सुधारने को कहा गया. इसके साथ ही हर दिन रिकॉर्ड को अपडेट करने को कहा गया.

-----

डीआरएम तरुण प्रकाश ने दून रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया और जिन जगहों पर अनियमितता पायी गई, उनको जल्द ठीक करने के आदेश दिए है.

एसडी डोभाल

स्टेशन सुपरटेंडेंट