-सीतापुर क्लब में कब्जा हटाने में वकील को हिरासत में लेने पर भड़के साथी

-छापेमारी में मिली शराब, बीयर व ताश के पत्ते, कचहरी परिसर में हंगामा

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW/SITAPUR : नजूल की जमीन पर बने सीतापुर क्लब पर अवैध कब्जेदारी को हटाने को लेकर कचहरी परिसर में जमकर हंगामा हुआ। कार्रवाई का विरोध कर रहे क्लब के अध्यक्ष एडवोकेट ओम प्रकाश गुप्ता व सचिव रामपाल सिंह को हिरासत में लेने पर साथी वकीलों का गुस्सा भड़क उठा। इसी दौरान कचहरी परिसर पहुंचे एसपी प्रभाकर चौधरी का नाराज वकीलों ने मोबाइल फोन छीन लिया जबकि, उनके पीआरओ प्रदीप पांडेय को भी बेरहमी से पीटा। इस दौरान नाराज वकीलों ने जमकर गालीगलौज भी की। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अब एसपी ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है।

कोतवाली से छुड़ा लिया
बुधवार दोपहर करीब 1.15 बजे डीएम शीतल वर्मा व एसपी प्रभाकर चौधरी की अगुवाई में पुलिस व प्रशासन की टीमें सीतापुर क्लब में पहुंचीं। वहां पर शराब, बीयर, ताश के पत्ते बरामद हुए, जिसके बाद क्लब के अध्यक्ष व सचिव को पुलिस ने हिरासत में लिया। दोनों को शहर कोतवाली लाया गया। साथ ही क्लब में चल रहे कैफे को भी बुलडोजर से गिरा दिया गया। उधर, वकील को हिरासत में लेने की खबर फैली तो भाजपा जिलाध्यक्ष समेत कई पदाधिकारी व वकील कोतवाली पहुंच गए। वहां से अध्यक्ष व सचिव को छुड़ा लिया गया।

सुलह वार्ता हुई विफल
साथी को हिरासत में लेने से भड़के बार एसोसिएशन के पदाधिकारी डीएम के पास ज्ञापन देने पहुंचे। जहां उन्हें पता चला कि डीएम व एसपी जिला जज के पास कचहरी पहुंच रहे हैं। उधर, वकीलों ने लालबाग चौराहे पर प्रदर्शन किया और जिला जज के चैंबर के पास पहुंच गए। यहां पुलिस को देखकर वकील हंगामा करने लगे। इस दौरान वकीलों ने एसपी प्रभाकर चौधरी का मोबाइल छीन लिया और उनके पीआरओ प्रदीप पांडेय व विनोद को भी पीट दिया। वकीलों का हंगामा देख एसपी चौधरी जिला जज के चैंबर में चले गए। जहां जिला जज की मौजूदगी में एसपी व बार एसोसिएशन के प्रतिनिधि मंडल के बीच सुलह को लेकर वार्ता हुई, लेकिन बात नहीं बनी। वार्ता विफल होने के बाद वकीलों ने बार एसोसिएशन के ऑफिस में बैठक कर निर्णय लिया कि सीतापुर क्लब में रखा सामान उठा लिया गया है, लिहाजा डीएम, एसपी व ईओ के खिलाफ डकैती की एफआईआर दर्ज की जाये। वकीलों ने गुरुवार को बायकॉट की भी घोषणा की है।

वीडियो वायरल होने पर आई कार्रवाई की याद
वकीलों के हंगामे व मारपीट की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद एसपी प्रभाकर चौधरी मीडिया के सामने आए। उन्होंने कहा कि दारोगा के साथ मारपीट करने वाले वकीलों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं, जिन तीन वकीलों की शिनाख्त हो गई है, उनके खिलाफ इनाम भी घोषित किया गया है।