- सीएसजेएमयू के बीएफए में 23 से 29 सितंबर तक पेंटिंग कैंप, एग्जीबिशन व वर्कशॉप

- कैंप में देश-विदेश के नामी गिरामी आर्टिस्ट व फैकल्टी मेंबर्स भाग लेंगे, छात्रों को देंगे टिप्स

KANPUR@inext.cp.om

KANPUR:

सीएसजेएमयू के बीएफए डिपार्टमेंट में आयोजित होने वाले पेंटिंग कैंप में कई फेमस इंटरनेशनल आर्टिस्ट्स की पेंटिंग की झलक देखने को मिलेगी। 23 से 29 सितंबर तक चलने वाले कैंप में नेशनल ललित कला अकादमी के पूर्व चेयरमैन व इंटरनेशनल आर्टिस्ट आनंद देव भी शामिल होंगे। कैंप का इनॉग्रेशन प्रदेश ललित कला अकादमी के चेयरमैन व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री डॉ आरएस पुंडीर करेंगे। कैंप के दौरान होने वाली पेंटिंग वर्कशॉप में बनी पेंटिंग्स राज्य ललित कला अकादमी में भेजी जाएंगी।

हर आर्टिस्ट दो पेंटिंग बनाएंगे

बेचलर ऑफ फाइन आर्ट डिपार्टमेंट के एचओडी डॉ ब्रजेश कटियार ने बताया कि डिपार्टमेंट में स्टेट ललित कला अकादमी के साथ 7 दिवसीय एक पेंटिंग कैंप का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें वर्कशॉप और एग्जीबिशन भी लगाई जाएगी। 28 या 29 सितंबर को कैंप में पेंटिंग की प्रदर्शनी लगेगी, जिसके लिए हर आर्टिस्ट को दो-दो पेंटिंग बनानी है जिसमें एक पेंटिंग स्टेट ललित कला अकादमी में लगाई जाएगी।

सीनियर संग 23 जूनियर आर्टिस्ट

इस कैंप में नागपुर के जाने माने आर्टिस्ट रघु निवारे, जोधपुर यूनिवर्सिटी की नम्रता स्वर्णकार, अमृत लाल, अशोक सिंह, डॉ मंजू सिंह, डॉ राम शब्द सिंह, आलोक भावसार, डॉ ब्रजेश कटियार, डॉ कुमुद बाला शिरकत करेंगी। यह पहला अवसर है जब ललित कला अकादमी यूपी ने किसी यूनिवर्सिटी के फाइन आर्ट डिपार्टमेंट से इस तरह का करार किया। वर्कशाप में 23 जूनियर आर्टिस्ट भी शामिल होंगे। समापन समारोह में वाइस चांसलर प्रो नीलिमा गुप्ता शिरकत करेंगी।