- 20 रुपए में साढ़े पांच हजार से ज्यादा मैग्जीन पढ़ने का मिलेगा मौका

- आईआरसीटीसी ने शुरू की व्यवस्था, रजिस्टर्ड यूजर्स के लिए ढेरों ऑफर्स भी

- एक हफ्ते के सब्सक्रिप्शन का देना होगा 30 रुपए, 20 रुपए में एक दिन एक्सेस कर सकेंगे मैग्जीन

Gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR: रेल का सुहावना और आरामदायक सफर करने वाले मुसाफिरों को अब राह की बोरियत परेशान नहीं करेगी। न तो उन्हें मोबाइल में इधर-उधर की चीजें देखनी पड़ेंगी और न ही गेम्स खेलकर रास्ता काटना पड़ेगा। पैसेंजर्स की बोरियत को दूर करने के लिए इंडियन रेलवे कैटेगरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (आईआरसीटीसी) ने मैग्स्टर के सहयोग से डिजिटल मैग्जीन की फैसिलिटी शुरू की है। एक्सक्लूसिवली आईआरसीटीसी यूजर्स के लिए खास ऑफर्स भी हैं, जिससे उनको तय अमाउंट से कम कीमत चुकानी होगी।

20 रुपए में पूरा दिन लें मजा
आईआरसीटी की ओर से मैग्स्टर से टाईअप किया गया है। वेबसाइट के जरिए इस एप को डाउनलोड करने वाले पैसेंजर्स को 20 रुपए में पूरा दिन मैग्जीन पढ़ने का मौका मिलेगा। वहीं जिन्हें इसकी ज्यादा जरूरत है या वह रोज ट्रैवेल करते हैं, उनके लिए अलग-अलग ऑफर्स भी हैं। इसके तहत एक हफ्ते का सब्सक्रिप्शन चार्ज 30 रुपए है। फिलहाल स्टार्टिग में यूजर्स के लिए एक हफ्ते का फ्री ट्रायल है, जिसके बाद यूजर्स को सब्सिक्रिप्शन के मुताबिक कीमत चुकानी होगी।

ऐसे डाउनलोड होगा एप
आईआरसीटीसी के वेबसाइट पर डिजिटल मैग्जीन लिंक करने पर सामने आईआरसीटीसी एक्सक्लूसिव होगा। यह जाने के बाद फ्री ट्रायल ऑप्शन पर क्लेम करना होगा। इसके बाद मोबाइल नंबर डालने के बाद मोबाइल पर वन टाइम पासवर्ड आएगा, जिसे वेरिफाई कराने के बाद यूजर्स का मैग्स्टर अकाउंट बनेगा, जिसमें एंट्री कर वह अपने ई-मेल या फेसबुक अकाउंट से रजिस्ट्रेशन कराएंगे और इसके बाद लॉगइन कर हजारों मैग्जीन एक्सेस कर सकेंगे।

क्या है खास -

- पांच हजार से ज्यादा मैग्नीज कर सकेंगे एक्सेस

- 6 साल की उम्र से लोग उठा सकेंगे इस फैसिलिटी का फायदा

- मैग्स्टर एप करनी होगी डाउनलोड

- एक दिन का 20 रुपए, एक हफ्ते का 30 रुपए देना होगा शुल्क (सिर्फ आईआरसीटीसी यूजर्स के लिए)

- 99 रुपए में एक माह और 499 में एक साल का मिलेगा सब्सक्रिप्शन।

- हिंदी, इंग्लिश, मराठी, तमिल, तेलगु, कन्नड, मलयालम, बंगाली, पंजाबी, गुजराती और उर्दू में अवेलबल

- ऑटोमोटिव, बिजनेस, कॉस्मिक, एजुकेशन, इंटरटेनमेंट, फैशन, फिटनेस, लाइफ स्टाइल, न्यूज, पॉलिटिक्स, साइंस, टेक्नोलॉजी और ट्रैवेल से जुड़ी किताबें

- इंडिया के साथ यूएसए, यूके, सिंगापोर, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा और साउथ अफ्रीका से कर सकेंगे एक्सेस

आईआरसीटीसी यूजर्स को यह खास सुविधा दी गई है। एप के जरिए आईआरसीटीसी सीधे अपने साढ़े छह करोड़ से अधिक यूजर्स से जुड़ जाएगा। यह दुनिया का सबसे बड़ा डिजिटल मैगजीन प्लेटफार्म होगा।

- सिद्धार्थ सिंह, पीआरओ, आईआरसीटीसी