- पर्यटक सीजन ने छुड़ाए लोगों के पसीने, ऋषिकेश में मनमाना किराया वसूल रहे ऑटो-विक्रम चालक

- देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश व रुड़की में जाम के झाम से लोग परेशान

DEHRADUN: यात्रा सीजन पीक पर है तो वहीं पीएम मोदी दून का दौरा करने वाले हैं। ऐसे में हरिद्वार से लेकर ऋषिकेश, देहरादून, रुड़की, मसूरी सभी जगह जाम ही जाम है। ईद की छुट्टी वीकेंड पर होने की वजह से इस बार स्थिति और भी बुरी हो गई। ऐसे में स्थानीय लोगों को अधिक परेशानी झेलनी पड़ी।

ऋषिकेश में मची लूट

ऋषिकेश में इस समय यह हाल है कि पांच से छह किमी तक के सफर के लिए ऑटो-विक्रम चालक मनमाना किराया वसूल रहे हैं। जाम होने की बात कहकर सिर्फ बुकिंग पर ही लक्ष्मण चौक तक जा रहे हैं। जो विक्रम आम दिनों में 10 से 20 रुपये तक नगर पालिका से लक्ष्मण झूला तक जाते थे वो अब तीन सौ रुपये मांग रहे हैं। वहीं जाम की वजह से कई-कई घंटे तक वाहन फंस रहे हैं। स्थानीय लोगों को आसपास तक जाने के लिए भी विक्रम नहीं मिल पा रहे हैं।

डोईवाला से रिस्पना तक बुरा हाल

दून आने वाले लोग डोईवाला के आसपास ही जाम में फंस जा रहे हैं। एक तो पहले ही पर्यटक सीजन होने की वजह से बीच रास्ते से रूट डायवर्ट किया हुआ है। उस पर जैसे-तैसे लोग हर्रावाला तक पहुंचते भी हैं तो फ्लाईओवर की वजह से वाहन रेंगते हुए आगे बढ़ते हैं। सोमवार को मोहकमपुर में फ्लाईओवर के नीचे एक ट्रक फंस गया, जिसकी वजह से एक घंटे से अधिक समय तक यात्री यहां जाम में फंसे रहे। बाद में जेसीबी से जाम खुलवाया गया।

हरिद्वार में भी जाम

हरिद्वार में हरकी पैड़ी से लेकर आसपास तक के बाजार बिल्कुल पैक हैं। यहां बाजार में पैदल चलने तक में लोगों के पसीने छूट रहे हैं। वाहन रेंगते हुए आगे बढ़ रहे हैं। चारधाम यात्रा के चलते हरकी पैड़ी में भी लूट मची हुई है। यहां पूजन सामग्री के रेट भी दोगुने हो गए हैं। इसके साथ ही जाम के चलते हर कोई परेशान है।

मसूरी जाने में भी फूल रहा दम

मसूरी जाने में पर्यटकों का दम फूल रहा है। यहां शिव मंदिर के आसपास से ही लोगों को जाम झेलना पड़ रहा है। उस पर पहाड़ी इलाका होने की वजह से संभलकर चलना पड़ रहा है। वीकेंड में इन जगहों पर बेहद बुरी स्थिति है। जाम के झाम की वजह से आसपास के लोग मसूरी जाना पसंद नहीं कर रहे हैं।