-शॉपरिक्स मॉल के वेब सिनेमा में सात से नौ अगस्त तक चलेगा जागरण फिल्म फेस्टिवल का आयोजन

-फेस्टिवल में बॉलीवुड की नई-पुरानी फिल्मों के साथ विदेश की फिल्मों का भी होगा प्रदर्शन

-फिल्मी जगत के दिग्गज लगाएंगे मास्टर क्लास, दर्शकों से होंगे रू-ब-रू

Meerut : हुनरमंदों की धरती मेरठ में सात अगस्त से फिल्मों का मेला लगने जा रहा है। इस दरम्यान फिल्म जगत की कई मशहूर और मारूफ हस्तियाें का यहां बड़ा जमावड़ा लगेगा। मौका होगा छठे जागरण फिल्म फेस्टिवल का जिसमें पहले दिन हर्षव‌र्द्धन कुलकुर्णी की 'हंटर' फिल्म से फिल्मोत्सव का आगाज किया जाएगा। फिल्म महोत्सव के तहत तीन दिनों में कुल सात फिल्में प्रदर्शित की जाएंगी। इनमें अमेरिका की फिल्म द डेससेंडेंट्स भी प्रदर्शित होगी। जागरण फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत शुक्रवार सात अगस्त को शाम छह बजे होगी।

छोटी फिल्मों की श्रृंखला

समारोह के दूसरे दिन शनिवार, आठ अगस्त की शुरुआत 11 बजे छोटी फिल्मों की श्रृंखला से होगी। 11 से दोपहर डेढ़ बजे के बीच 600 डॉलर, ए ब्रीफकेस, अहिंसा, आलिया, ईबी ट्यून जैसी शॉर्ट फिल्में प्रदर्शित होंगी। दोपहर डेढ़ बजे जागरण पैनारोमा श्रृंखला में अपने जमाने की सुपरहिट फिल्म रही हिरेन नेगी की 'गीत गाता चल' का प्रदर्शन होगा। शाम चार बजे मौजूदा सिनेमा की तस्वीर को पेश करती फिल्म 'बदलापुर' की स्क्रीनिंग की जाएगी। शनिवार की सुनहरी शाम का समापन गौर हरी दास्तां: द फ्रीडम फाइल से होगा।

सितारों से सजेगी शाम

जागरण फिल्म फेस्टिवल के तीसरे और अंतिम दिन ऋषिकेश मुखर्जी की ऑल टाइम हिट 70 के दशक की 'बावर्ची' का प्रदर्शन होगा। अपने जमाने के सुपरस्टार राजेश खन्ना और जया भादुड़ी की इस फिल्म से सुबह 11 बजे दिन का आगाज होगा। दोपहर डेढ़ बजे अंग्रेजी भाषा की फिल्म द डेससेंडेंट्स का प्रीमियर होगा। इसके बाद बॉलीवुड के सितारों की शाम सजेगी। दोपहर बाद 3.30 बजे से अभिनेता मनोज श्रीवास्तव, पवन मलहोत्रा, मुकेश ऋषि और सुशांत सिंह शहर के सिनेप्रेमियों से रू-ब-रू होंगे और वे लोगों के पास ढाई घंटे का समय होगा, इनसे फिल्मों के बारे में जानने का, समझने का, कला-अभिनय से जुड़े किसी भी तरह के सवालों के जवाब जानने का।

ये हस्तियां होगी आमंत्रित

पवन मलहोत्रा, मुकेश ऋषि और सुशांत सिंह